विराट कोहली ने जीता वर्ल्ड कप का पहला मेडल, देखें ये वीडियो

KNEWS DESK- वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने शुरूआत जीत के साथ की जिसके बाद टीम इंडिया, क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर है। पिछले दिन हुए मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दी। ये जीत इतनी आसान नहीं थी। कंगारू टीम के दिए हुए 200 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने एक समय में 2 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे लेकिन फिर इसके बाद टीम इंडिया के चेज मास्टर विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ साझेदारी कर भारत की वापसी कराई और जीत की राह पर ले गए। कोहली ने 85 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ-साथ फील्डिंग में भी कमाल दिखाया।

ICC World Cup IND vs AUS KL Rahul became the man of the match then why did Virat  Kohli get the gold medal - ICC World Cup IND vs AUS: मैन ऑफ

कोहली को मिला मेडल

कोहली को अच्छी फील्डिंग के लिए मेडल दिया गया। हालांकि अच्छी फील्डिंग के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की भी तारीफ की गई। आपको बता दें कि Virat Kohli को शानदार फील्डिंग के लिए मेडल दिया।  टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच टी दिलीप ने यह मेडल दिया।  इस दौरान उन्होंने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि अय्यर और किशन ने अच्छी फील्डिंग की, लेकिन विराट कोहली का ओवर ऑल प्रदर्शन अच्छा था।  इस वजह से बेस्ट फील्डिंग के लिए कोहली को मेडल दिया गया। BCCI ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसका वीडियो शेयर किया है।

कोहली जब मेडल लेने पहुंचे तो उनका अंदाज काफी दिलचस्प था। कोहली काफी खुश नजर आए। फील्डिंग कोच कोहली को मेडल हाथ में दे रहे थे, लेकिन उन्होंने मेडल गले में पहनाने के लिए कहा। मेडल मिलने के बाद कोहली ने उसे दांत से दबाकर सेलिब्रेट किया।

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 116 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले। वहीं फिल्डिंग में कोहली ने दो बेहतरीन कैच भी लपके। उन्होंने मिचेल मार्श का कैच डाइव लगाकर लिया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हुई थी। इसके बाद कोहली ने एडम जाम्पा का शानदार कैच लिया था. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 200 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 41.2 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें-  अयोध्या: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ई-रिक्शों के लिए रूट तय, उदया चौराहे से नयाघाट मुख्य मार्ग पर नहीं चलेंगे ई-रिक्शा

About Post Author