ये टेस्ट मैच है खास, क्या कोहली 5 साल का इंतजार करेंगे खत्म?

KNEWS DESK- आज का दिन विराट कोहली के लिए बेहद खास है।  दरअसल, विराट कोहली ने 20 जून 2011 को अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं, इसके बाद से वह कई बड़े टेस्ट रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं। साथ ही वह लंबे वक्त तक भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रहे। विराट कोहली अपने टेस्ट डेब्यू के बाद सबसे बेहतरीन एवरेज से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक जड़ चुके हैं।

विराट कोहली एक ऐसा नाम जिसने टीम इंडिया को कई खुशियां दी हैं। कई बड़े मैच जिताए हैं। आज एक बार फिर सभी की नजर है विराट कोहली पर। वो इसलिए क्योंकि आज भारत वेस्टइंडीज के साथ दूसरा टेस्ट मुकाबला खेलने जा रहा है और यह कोहली के करियर का 500 वां इंटरनेशनल मैच होगा यानी विराट कोहली से उम्मीद की जा रही है 5 साल का इंतजार वह खत्म करेंगे, अब इंतजार कैसा तो वो भी आपको बता दें इंतजार शतक का। कोहली के फैंस उन्हें रन बनाते हुए देखना चाहते हैं। साल 2018 में विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला था। भारत की जमीन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने शानदार पारी खेली थी लेकिन उसके बाद से जैसे उनका बल्ला शतक लगाना ही भूल गया। अब आज जब 500वां मुकाबला कोहली खेलेंगे तो उनसे उम्मीद की जा सकती है कि वह उसको खास जरूर बनाएंगे। शतक लगाकर सभी फैंस के इंतजार को पूरा कर देंगे।

विराट कोहली अपने टेस्ट डेब्यू के बाद टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा दोहरा शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक बनाने के अलावा सबसे ज्यादा मैच जीते। साथ ही विराट कोहली के नाम विदेशी सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने का रिकार्ड दर्ज है। विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में 5 बार टेस्ट मैच जीता।

विराट कोहली का इंटरनेशनल करियर

  • टेस्ट मैच: 110
  • वनडे मैच: 274
  • टी20 मैच: 115

About Post Author