Test Cricket: पाकिस्तान ने भी बदल लिया टेस्ट खेलने का तरीका, भारतीय टीम पर उठे सवाल

KNEWS DESK-  टेस्ट क्रिकेट में धीरे-धीरे बदवाल देखने को मिल रहे हैं। क्रिकेट के जनक देश इंग्लैंड ने कुछ वक़्त से टेस्ट क्रिकेट में काफी बदवाल किया है। इंग्लैंड की ओर से आक्रामक टेस्ट क्रिकेट का रवैया अपनाया जाने लगा है। ये बदवाल टेस्ट टीम के नए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के बाद देखने को मिला है। इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान ने भी टेस्ट में आक्राम रवैया अपनाया है, जबकि भारतीय टीम में ऐसा कुछ खास देखने को नहीं मिला।

After England Pakistan PAK vs SL team change his approach in test Now question rising in Indian Cricket team Test Cricket: इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान ने भी बदल लिया टेस्ट खेलने का तरीका, इंडिया की अप्रोच पर उठे सवाल

भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाया था। भारत को 209 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. वहीं इन दिनों पाकिस्तान की टीम श्रीलंका दौर पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला खेल रही है और इस मुकाबले में पाकिस्तान का आक्राम रवैया देखने को मिला। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दूसरे दिन के पहले सेशन तक 312 रन बनाए।

जवाब में पाकिस्तान की टीम ने तीसरा दिन खत्म होने से कुछ पहले 461 रन बोर्ड पर लगा दिए. पाकिस्तान की ओर से सऊद शकील ने दोहरा शतक जड़ा। शकील ने 19 चौकों की मदद से 208 रन बनाए। इसके अलावा आगा सलमान ने 113 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्का लगाकर 83 रन जड़े. मैच में तीसरा दिन खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 14 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की अप्रोच पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि वेस्टइडीज़ के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रनों से शानदार जीत अपने नाम की थी, लेकिन इसके बाद भी टेस्ट में टीम इंडिया की अप्रोच पर काफी सवाल खड़े किए जाते हैं। अब टीम इंडिया कब अपनी इस अप्रोच में बदवाल करेगी, ये देखना दिलचस्प होगा. बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से खेलेगी।

About Post Author