ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, यहां खेला जाएगा मैच

KNEWS DESK- BCCI ने 2023-24 सीजन के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल जारी कर दिया है। अपने घर में अक्टूबर-नवंबर से शुरू होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले रोहित ब्रिगेड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

Team India Schedule Team India will play ODI series against Australia before World Cup see full schedule Team India Schedule: वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में, दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में और तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा।

टीम इंडिया का अगला मिशन 2024 टी20 वर्ल्ड कप होगा. इसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज रखी गई है।

वनडे सीरीज का शेड्यूल

22 सितंबर- पहला वनडे- दोपहर 1:30 बजे, मोहाली
24 सितंबर- दूसरा वनडे- दोपहर 1:30 बजे, इंदौर
27 सितंबर- तीसरा वनडे- दोपहर 1:30 बजे, राजकोट

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें चेन्नई में आमने-सामने होगी।

About Post Author