टी20 वर्ल्ड कप 2024: भारतीय टीम ने अमेरिका में प्रैक्टिस की शुरू, 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है वॉर्म-अप मैच

KNEWS DESK- टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूयॉर्क के मैदान पर अपनी तैयारियों की शुरुआत की। खिलाड़ियों ने सुबह व्हाइट बॉल से प्रैक्टिस की और सुबह साढ़े दस बजे शुरू होने वाले शुरुआती मैचों को ध्यान में रखते हुए ठंडे मौसम के मुताबिक खुद को ढालने की कोशिश की।

T20 World Cup: न्यूयॉर्क के इस गांव में ठहरी टीम इंडिया, शुरू की वर्ल्ड कप  की तैयारी | Team India begins training for T20 World Cup 2024 in New York |  TV9 Bharatvarsh

कप्तान रोहित शर्मा, उप-कप्तान हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज, मिडिल ऑर्डर के मुख्य खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव और रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर यात्रा करने वाले शुभमन गिल और खलील अहमद समेत भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच टीम के साथ देखा गया।

आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अमेरिका जाने में देरी की थी। अब वो पिछले प्रदर्शन को भूलकर टी20 वर्ल्ड कप में फॉर्म में आने की कोशिश कर रहे हैं।

स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने भारतीय टीम के लाइट रनिंग सेशन को लीड किया। भारतीय टीम एक जून को बांग्लादेश से वार्मअप मैच खेलेगी। उसका पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से होगा। कप्तान रोहित की टीम को ग्रुप ‘ए’ में पाकिस्तान, को-होस्ट अमेरिका, आयरलैंड और कनाडा के साथ रखा गया है।

भारत में तेज गर्मी में 90 प्रतिशत मैच खेलने के बाद खिलाड़ी यहां सुबह के खुशनुमा मौसम के अनुरूप ढलने पर ध्यान लगाएंगे क्योंकि यहां तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियलल रहता है जिसमें बहुत कम Humidity होती है। सुबह हल्की हवा में सफेद कूकाबूरा गेंद का सामना करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है और इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा।

ये भी पढ़ें-  भारत के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में तेज गर्मी, आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट

About Post Author