“झाड़ू पोचा लगाना चाहिए” सेमीफ़ाइनल में भारत की हार पर SO-CALLED क्रिकेट प्रेमियों ने ट्विटर पर दिखाया प्रेम

sports desk- आईसीसी T20 महिला वर्ल्ड कप 202 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की टीम से हार मिली। भारतीय महिला टीम की हार के बाद से ही सोशल मीडिया पर तरह – तरह के कमेंट करने लगे। कुछ लोगों ने महिला खिलाड़ियों पर कटाक्ष करना शुरू कर दिया। एक टि्वटर यूजरनेम महिला खिलाड़ियों से घरेलू काम कराने को कहा तो कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लताड़ आग लगा दी।

एक ट्विटर यूजर ने महिला टीम की हार पर लिखा,”इनसे चौका-बर्तन कराओ, फ्री की भरी हैं ये। 30 पर 39 नहीं बना पायी। इन्हें आईपीएल चाहिए।” इस ट्ववीट पर आकाश चोपड़ा भड़क गए। उन्होंने इस ट्ववीट को रीट्वीट करते हुए कमेंट किया- तुम्हें अपने आप को शर्म आनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि तुम्हें इस प्लेटफ्रॉम पर अच्छी कंपनी मिल जाएगी लेकिन तुम्हारी परवरिश पर सवाल होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि ट्रोल होने के बाद यूजर ने अपना ट्ववीट भी कर दिया।

इसके साथ उन्होंने अपने दूसरे ट्ववीट में कहा कि ऑस्ट्रेलिया से हार के लिए भारतीय महिला टीम को गालियां देने वाले 90% लोगों को पता भी नहीं था कि   दक्षिण अफ्रीका  में विश्व कप हो रहा है। आज तकआधे खिलाड़ियों के नाम नहीं जानते थे। ये भी जानते होंगे कि हरमनप्रीत कौर का पिछले दो दिनों से बुखार के साथ फाइनल में खेलना मुश्किल भरा था।

इसके साथ उन्होंने लिखा कि पूजा वस्त्राकर भी तबियत ख़राब होने की वजह से मैच में नहीं थी। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आलोचना मत करो लेकिन यह समझना जरूरी है कि वे इंसान हैं और उन्होंने खेल को अपना दिल और आत्मा दी है। गाली देना अच्छा व्यवहार नहीं है। इस ट्ववीट पर एक यूजर ने कमेंट किया,”दीप्ति को तो थोड़ी नफरत मिलनी चाहिए।” जिसके जवाब में आकाश चोपड़ा ने लिखा कि किसी को भी नफरत नहीं मिलनी चाहिए। आपकी भलाई इसमें है कि आप किसी से नफरत न करें।

 

About Post Author