ShubmanGill: 14 महीने बाद टी-20 टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा 0 पर रन आउट, गिल पर फूटा गुस्सा

KNEWS DESK- 14 महीने बाद भारतीय टी-20 टीम में कप्तान रोहित शर्मा 0 पर रन आउट हुए। शुभमन गिल के साथ कन्फ्यूजन के चक्कर में हिटमैन अपना खाता तक नहीं खोल पाए। भारतीय पारी की दूसरी गेंद पर शॉट खेलते ही रोहित शर्मा ने कॉल किया और दौड़ पड़े, लेकिन शुभमन गिल अपने पार्टनर को देखने की बजाय गेंद को देख रहे थे। ऐसे में रोहित का शुभमन पर गुस्सा फूटा।

भारतीय पारी की दूसरी गेंद पर शॉट खेलते ही रोहित शर्मा ने कॉल किया और दौड़ पड़े, लेकिन शुभमन गिल अपने पार्टनर को देखने की बजाय गेंद को देख रहे थे। रोहित जब लगभग नॉन स्ट्राइक एंड तक पहुंच चुके थे, तो शुभमन क्रीज से टस- मस नहीं हुए थे। ऐसे में युवा बल्लेबाज को अपने कप्तान के गुस्से का भी शिकार होना पड़ा। रोहित शर्मा स्टंप कैमरे में कहते सुने गए कि मेरा कॉल था, तुम दौड़े क्यों नहीं। रोहित बेहद गुस्से में डगआउट की ओर लौटे। टी-20 इंटरनेशनल में ये छठा मौका था, जब रोहित रन आउट हुए।

159 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने आए। पहली बॉल खाली जाने के बाद फजलहक फारूकी की दूसरी गेंद पर उन्होंने मिड ऑफ पर ड्राइव लगाया और दौड़ पड़े। फील्डर इब्राहिम जादरान ने अपने दाहिने तरफ डाइव लगाकर गेंद को रोका। इस बीच रोहित रन भागते हुए दूसरे एंड पर आ गए, लेकिन गिल फील्डर को ही देखते रह गए। दोनों बल्लेबाज एक ही एंड पर खड़े रह गए और उस दौरान थ्रो कीपर रहमनुल्लाह गुरबाज के पास गया, जहां गिल्लियां उड़ाते हुए उन्होंने रोहित को रन आउट किया। इस तरह भारत ने बिना कोई रन बनाए अपना सबसे बड़ा विकेट गंवा दिया। इस नुकसान की भरपाई करते हुए शुभमन गिल ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में चौथे ओवर में 12 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हो गए।

पांच विकेट खोकर अफगानिस्तान ने बनाए 158 रन

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 158 रन बनाए। अनुभवी मोहम्मद नबी और युवा अजमतुल्लाह ओमरजई के बीच 43 गेंद में 68 रन की साझेदारी से अफगानिस्तान इस स्कोर तक पहुंचा। भारत के पावरप्ले में दबदबे के बाद नबी (27 गेंद में 42 रन) और ओमरजई (22 गेंद में 29 रन) ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी निभाकर अपनी टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अक्षर पटेल ने भारत के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की और चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट झटके।

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन-
रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल्ला उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक और मुजीब-उर-रहमान।

ये भी पढ़ें-   ‘कोर्ट के आदेश को नहीं कर सकती बर्दाश्त…’, पति की बेटे से मुलाकात से नाखुश थी सूचना सेठ

About Post Author