पहली बार अफगानिस्तान से हारा पाकिस्तान, जानें हार का सबसे बड़ा कारण

KNEWS DESK- पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में काफी बुरा प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तान की टीम ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले हैं, जिनमें से उन्हें 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान अपने आखिरी वर्ल्ड कप मैच में अफगानिस्तान से भी हार गई।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत उनकी गेंदबाजी ही लग रही है। चेन्नई की पिच पर पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी कम था। पाकिस्तान के बल्लेबाज चौके और छक्कों पर ज्यादा निर्भर करते हैं। वह लगातार स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाते, जिसकी वजह से सिंगल, डबल काफी कम आते हैं, और डॉट बॉल्स की संख्या काफी बढ़ जाती है। इसका असर उनके टोटल स्कोर पर पड़ता है। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सभी हार में ज्यादा डॉट बॉल खेलना एक सबसे बड़ा कारण रहा है।

पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। पाकिस्तान की टीम ने फख़र जमान को फॉर्म में ना होने के बावजूद अपने स्क्वॉड में रखा और वर्ल्ड के शुरुआती मैचों में खेलने का मौका भी दिया लेकिन जब उनका बल्ला नहीं चला तो उन्हें ड्रॉप करके अबदुल्ला शफीक को मौका दिया। शफ़ीक अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन इमाम-उल-हक का बल्ला शांत है। इमाम उल हक ने कुछ अच्छी पारियां खेली है लेकिन वो सभी कमजोर टीमों के खिलाफ और काफी धीमी स्ट्राइक रेट से आई है। वह लगभग हर बड़े मैच में कम स्कोर पर आउट हो गए हैं, और लगभग उन सभी मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ता है।

अफगानिस्तान की पहली जीत

अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर पहली जीत है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के सामने 283 रन की चुनौती रखी थी। गुरबाज ने 65 और जदरान ने 87 रन की पारी खेली। इसके बाद रहमत ने 77 रन की नाबाद और शाहीदी ने 48 रन की नाबाद पारी खेलकर मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान की इस हार के बाद उनका वर्ल्ड कप कैंपेन बेहद मुश्किल हो गया है।

अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

वहीं, पाकिस्तान को हराने के बाद अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने खूब जश्न मनाया। इसके अलावा अफगानिस्तान के फैंस भी खुशी के मारे झूम उठे। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों मे अफगानिस्तान के खिलाड़ी जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने राशिद खान संग जश्न मनाया, यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

About Post Author