Nepal vs Mongolia: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी जीत, नेपाल ने Mongolia को 273 रनों से चटाई धूल

KNEWS DESK- एशियाई खेल 2023 के चौथे दिन नेपाल क्रिकेट टीम का मुकाबला मंगोलिया से हुआ। इस मैच में मंगोलिया ने टॉस जीतकर पहले नेपाल टीम को बल्लेबाजी करने के लिए उतारा और नेपाल ने 273 रनों से मंगोलिया को धूल चटा दी।

नेपाल पुरूष क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

नेपाल पुरुष क्रिकेट टीम के लिए बुधवार का दिन किसी सपने के सच होने से कम नहीं था। नेपाल की टीम ने चीन में जारी एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को ग्रुप-ए के पहले T20Is क्रिकेट मैच में मंगोलिया को 273 रनों से धूल चटा दी। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम का रनों के लिहाज से यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

3 विकेट पर 314 रन का बना विशाल स्कोर

नेपाल ने हांगझोउ के पिंगफेंग क्रिकेट ग्राउंड पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 314 रन का विशाल स्कोर बना दिया। टी20 क्रिकेट इंटरनेशनल में किसी भी टीम का यह सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में मंगोलिया की टीम 13.1 ओवर में सिर्फ 41 रनों पर ही ढेर हो गई। मंगोलिया के लिए डवासुरेन जमयनसुरेन ही सिर्फ दोहरे अंकों में पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। उन्होंने 10 रन बनाए।

टी20 इंटनेशनल अर्धशतक का तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

नेपाल के दाएं हाथ के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने इस मुकाबले में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह द्वारा बनाया गया सबसे तेज टी20 इंटनेशनल अर्धशतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने मंगोलिया के खिलाफ केवल 9 गेंदों पर ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली।

दीपेंद्र ने खेली 10 गेंदों पर 52 रन की धमाकेदार पारी

23 साल के दीपेंद्र ने 10 गेंदों पर 52 रन की धमाकेदार पारी खेली। मंगोलिया के खिलाफ खेली गई। उनकी इस रिकॉर्डतोड़ पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने इन 52 रनों की पारी में 48 रन केवल छक्कों से ही पूरा किया। दीपेंद्र सिंह ने 8 छक्के उड़ाए. T20Is में इससे पहले, सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भारत के युवराज सिंह के नाम था। युवी ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की थी। उस मैच में उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाए थे।

About Post Author