वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में कुलदीप यादव का शानदार प्रर्दशन, पूर्व दिग्गज ने की तारीफ

KNEWS DESK- वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई है। इन्होंने 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की।

वेस्टइंडीज को छोटे टारगेट पर रोकने में कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई। अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कुलदीप की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कुलदीप असली मैच विनर खिलाड़ी हैं।

मांजरेकर ने कुलदीप के प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘सूर्यकुमार शानदार खेले, लेकिन मेरे लिए कुलदीप यादव असली मैच विनर हैं। वेस्टइंडीज के 3 टॉप बल्लेबाजों का विकेट लेकर 159 रनों के स्कोर पर रोका. इसमें पूरन का विकेट शामिल है. वेल डन कुलदीप.’

कुलदीप यादव का गिनती भारत के स्टार स्पिनरों में होती है. जब वह फॉर्म में होते हैं तो बल्लेबाजों को उनके सामने रन बनाना आसान नहीं होता है। टीम इंडिया की जीत में उनका भी अहम योगदान था। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कुलदीप ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके. इसी के साथ कुलदीप यादव ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे तेज 50 विकेट पूरे किए। उन्होंने अपने 30वें मैच ही ये कारनामा किया। इसी के साथ उन्होंने युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ा। चहल ने 34 मैचों में यह कारनामा किया था।

T20 में सबसे तेज भारतीय गेंदबाज

कुलदीप यादव- 30 मैच

युजवेंद्र चहल- 34 मैच

जसप्रीत बुमराह- 41 मैच

रविचंद्रन अश्विन- 42 मैच

भुवनेश्वर कुमार- 50 मैच

About Post Author