कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता आईपीएल 2024 का खिताब, फाइनल मुकाबले में SRH को 8 विकेट से हराया

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। SRH ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए एसआरएच की टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई। टीम की ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप रही टीम के ओपनर ट्रेविस हेड खाता तक नहीं खोल सके, वहीं अभिषेक शर्मा सिर्फ पांच रन बना कर आउट हो गए।

इसके अलावा, राहुल त्रिपाठी नौ रन, एडेन मार्करम 20, नीतीश रेड्डी 13 रन पर आउट हो गए। एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 24 रन बनाए।केकेआर की तरफ से ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 39 रन बनाए। वहीं, वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 52 रन की पारी खेली। केकेआर ने 10 साल बाद आईपीएल का खिताब जीता है। आईपीएल में ये केकेआर का तीसरा खिताब है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को यहां पूरी तरह से एकतरफा फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद पर आठ विकेट से करारी जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी तीसरी ट्रॉफी जीती। पहले गेंदबाजी करने के लिए कहे जाने के बाद, मिचेल स्टार्क ने एक जादुई डिलीवरी के साथ अपनी आकर्षक नीलामी बिलिंग को सही ठहराया क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 113 रनों पर ढेर करने के लिए पूर्ण गेंदबाजी प्रदर्शन किया। दो विकेट लेने वाले स्टार्क सही समय पर चरम पर पहुंच गए क्योंकि उन्होंने बादल छाए रहने की स्थिति का पूरा फायदा उठाते हुए अभिषेक शर्मा को सिर्फ दो और राहुल त्रिपाठी को नौ रन पर आउट कर दिया।

आंद्रे रसेल ने तीन विकेट लिए और हर्षित राणा ने दो विकेट लिए, जबकि सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लेकर टीम पर शिकंजा कस दिया। जवाब में, केकेआर के बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करने में पूरी तरह से नियंत्रण में थे, उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज़, जिन्होंने 39 रन बनाए और वेंकटेश अय्यर, जिन्होंने 52 रन बनाए, के बीच 91 रन की अंतिम विजयी साझेदारी के साथ इसे हल्का कर दिया, जिन्होंने उन्हें केवल 10.3 ओवर में ही जीत दिला दी। गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 के बाद अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीतने के लिए, अब 2024 में एक मेंटर के रूप में।

ये भी पढ़ें-   जाह्नवी-राजकुमार ने ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ का मुंबई में किया प्रमोशन, देखें तस्वीरें

About Post Author