आईपीएल से पहले केएल राहुल को एनसीए से मिली हरी झंडी, शुरुआती मैचों में विकेटकीपिंग से रह सकते हैं दूर

KNEWS DESK- लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) से आईपीएल में खेलने की मंजूरी मिल गई है लेकिन उन्हें आईपीएल के शुरूआती कुछ मैचों में ज्यादा वर्कलोड लेने से सख्त मना किया गया है।

राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके तीसरे मैच के लिए टीम से जुड़ने की संभावना थी लेकिन मांसपेशियों में अकड़न के कारण वह बाकी मैचों में भी नहीं खेल पाए। राहुल ने एनसीए में बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग से जुड़ी ड्रिल और आउटफील्ड में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है।

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर मीडिया से कहा कि एनसीए ने राहुल को खेलने की मंजूरी दे दी है और राहुल 20 मार्च को लखनऊ में टीम से जुड़ जाएंगे। लखनऊ की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में खेलेगी। उन्हें शुरू में विकेटकीपिंग नहीं करने की सलाह दी गई है तथा वह शुरुआती मैचों में बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे।

लखनऊ उनके विकेटकीपिंग नहीं करने को लेकर परेशान नहीं है। क्योंकि उसके पास दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन के रूप में 2 अच्छे विकेटकीपर हैं। राहुल का इस आईपीएल में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलना बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके दम पर वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-   भारत के युवा खिलाड़ियों सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में मिली जगह

About Post Author