एश‍िया कप के फाइनल में होगी बारिश! मैच कैंस‍िल हुआ तो क‍िसे मिलेगा ख‍िताब?

KNEWS DESK- एशिया कप 2023 का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर, रविवार को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका में अब तक खेले गए सभी मैचों में बारिश ने दिक्कतें पैदा की हैं।  टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं खिताबी मुकाबले में भी प्रबल बारिश की संभावना जताई जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक 17 सितंबर को कोलंबो में करीब 80 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई जा रही है। मैच के दिन दोपहर में 1 बजे से शाम 7 बजे तक तेज़ बारिश हो सकती है, जिसके कारण मैच में मुश्किलें आ सकती हैं। इसके अलावा इस दौरान हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रहे सकती है। वहीं तापमान 25-30 डिग्री के बीच हो सकता है। आपको बता दें कि फाइनल मुकाबले के लिए 18 सितंबर, सोमवार को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है।

भारत और श्रीलंका का प्रदर्शन

एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों ने फाइनल तक पहुंच में 1-1 मुकाबला गंवाया। भारतीय टीम को सुपर-4 में बांग्लादेश के खिलाफ 6 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. वहीं श्रीलंका ने सुपर-4 चरण में भारत के खिलाफ मुकाबले में 41 रनों से हार झेली थी।

बारिश के कारण टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला रद्द हो गया था, जो पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था। वहीं श्रीलंका ने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया था. पहला मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम ने लगातार 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी और फाइनल से पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया आखिरी मैच गंवा दिया था। वहीं, श्रीलंका ने भी शुरुआती तीन मैचों में जीत अपने नाम की और चौथा मैच गंवाया। इसके बाद डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने पांचवा मैच जीतकर फाइनल में जगह हासिल की।

About Post Author