आईपीएल 2024: राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया, केकेआर पर अकेले भारी पड़े जोस बटलर

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 के 31वें मैच में रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। केकेआर की तरफ से ओपनर बल्लेबाज सुनील नारायण ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 109 रन की पारी खेली। केकेआर ने आरआर को 224 रन का लक्ष्य दिया। राजस्थान की ओर से इम्पैक्ट प्लेयर बटलर ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद शतक बनाकर टीम को जिता दिया। बटलर ने 107 रन बनाए और बीसवें ओवर की अंतिम गेंद पर विनिंग शॉट लगाया।

यशस्वी जायसवाल ने पहली गेंद से आक्रामक अंदाज दिखाया। यशस्वी और कप्तान सैमसन के आउट होने के बाद रियान पराग और जोस बटलर ने अपना आक्रामक रवैया जारी रखा और लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की पारी को मजबूती दी हालांकि जल्द ही राजस्थान ने नौ ओवर के अंदर 100 रन पर चार विकेट खो दिए। इसके बाद रोवमैन पावेल और जोस बटलर की साझेदारी ने राजस्थान रॉयल्स की पारी को फिर पटरी पर ला दिया हालांकि जल्द ही सुनील नारायण ने पॉवेल को आउट कर आरआर को फिर झटका दिया।

इसके बावजूद जोस बटलर ने एक छोर संभाले रखा और अकेले दम पर आरआर को 60 गेंदों में 107 रनों की शानदार पारी के साथ बड़े लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर का इस सीजन में ये दूसरा शतक है। ये आईपीएल इतिहास का सबसे सफल रन चेज भी रहा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-11

फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें-   इंडिया ब्लॉक दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगा- आप नेता संजय सिंह

About Post Author