इंडिया ब्लॉक दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगा- आप नेता संजय सिंह

KNEWS DESK-  आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि इंडिया ब्लॉक दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगा, साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी से भाजपा की चुनावी संभावनाओं को नुकसान होगा। यह विश्वास जताते हुए कि जनता की भावना विपक्षी इंडिया ब्लॉक और आप के पक्ष में है, उन्होंने कहा कि देश इस आम चुनाव में बदलाव के लिए मतदान करेगा।

आप के राज्यसभा सांसद ने नागपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि मतदाताओं ने महसूस किया है कि वे मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के कारण गंभीर तनाव में हैं। यह पूछे जाने पर कि आप और कांग्रेस दिल्ली में कैसा प्रदर्शन करेंगे, जहां वे चार-से-तीन सीटों के बंटवारे के समझौते पर पहुंचे हैं, सिंह ने कहा कि दोनों पार्टियां राष्ट्रीय राजधानी में सभी सात सीटें जीतने की उम्मीद कर रही हैं। भाजपा ने दिल्ली की सभी सात संसदीय सीटों पर लगातार दो बार जीत हासिल की है।

संजय सिंह ने कहा कि जनभावना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ है। आप नेताओं की गिरफ्तारी के पीछे भाजपा का हाथ होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया और सत्येन्द्र जैन तथा मनीष सिसौदिया अभी भी जेल में हैं, वह भाजपा के खिलाफ जाएगा। आप नेता ने दावा किया कि पिछले 20 से 25 दिनों में उत्तर प्रदेश में भी माहौल में बदलाव आया है। उन्होंने कहा, पीडीए – ‘पिछड़े (पिछड़े)-दलित-अल्पसंख्यक (अल्पसंख्यक)’ – समाजवादी पार्टी का नारा, जो कि इंडिया ब्लॉक का एक अन्य घटक है, बहुत प्रभावी साबित हुआ है।

संजय सिंह ने दावा किया कि महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम भी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के पक्ष में होंगे और लोग गठबंधन से अलग होने वालों को माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनावी बांड, महंगाई और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी के मुद्दे आने वाले दिनों में बीजेपी के खिलाफ जाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ उनकी मुलाकात और भारत के न्यूनतम साझा कार्यक्रम के बारे में एक सवाल पर आप के राज्यसभा सांसद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विपक्षी गठबंधन का न्यूनतम साझा कार्यक्रम एक या दो दिन में घोषित हो जाएगा।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में 20 लोकसभा सीटें हैं। मुझे नहीं लगता कि भाजपा (दिल्ली और पंजाब में) कोई सीट जीतेगी। इंडिया ब्लॉक सभी सीटों पर जीत हासिल करेगा। उन्होंने हमारे नेता अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया है। लोग हैं। यह देखकर कि एक सीएम जो शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के लिए काम कर रहा है। उन्होंने उसे जेल में डाल दिया है। लोग अपने वोटों के माध्यम से इस पर प्रतिक्रिया देंगे और भाजपा हार जाएगी।

ये भी पढ़ें-   यूपी: अयोध्या में रामनवमी की धूम, श्री रामलला के ‘सूर्य तिलक’ की तैयारियां हुईं पूरी

About Post Author