आईपीएल 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रनों से हराया, मयंक यादव ने डेब्यू मैच में किया शानदार प्रदर्शन

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

लखनऊ के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 199 रन बनाए और पंजाब को 200 रन का लक्ष्य दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 54 रनों की शानदार पारी खेली। पंजाब किंग्स की ओर से सैम करन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर केवल 178 रन ही बना पाई। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने इस मैच को 21 रनों से जीत लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मयंक यादव ने तीन और मोहसिन खान ने दो विकेट लिए।

 तेज गेंदबाज मयंक यादव ने डेब्यू मैच में किया शानदार प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स के बेहतरीन गेंदबाज मयंक यादव ने IPL में अपने डेब्यू मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए इतना ही नहीं वो प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस की वजह से मयंक सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड कर रहे हैं। आपको बता दें कि मयंक ने पहले ही ओवर में अपनी रफ्तार से सनसनी मचा दी। अपने करियर की पहली गेंद उन्होंने 147.1kph की रफ्तार से डाली। इसके बाद उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 9 गेंदें 150 किमी प्रति घंटे से उससे तेज फेंकी। हैरान करने वाली वजह ये थी कि उनकी सबसे धीमी गेंद 141 किमी प्रति घंटे की थी।

दिल्ली के सोनेट क्लब से मयंक ने ली ट्रेनिंग

मयंक यादव का जन्म 17 जून 2002 को दिल्ली में हुआ। मयंक दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। आपको बता दें मयंक ने दिल्ली के सोनेट क्लब से क्रिकेट की ट्रेनिंग ली है। वहीं, उनके घरेलू करियर की बात कि जाए तो उन्होंने अभी तक एक फर्स्ट क्लास मैच, 17 लिस्ट-ए और 10 टी-20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए के 17 मैचों में मयंक 34 विकेट ले चुके हैं जबकि दस टी20 मैचों में वह 12 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें-  कानपुर: कानपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाजी का रंगारंग कार्यक्रम एवं टेक्नो कल्चरल फेस्ट “इन जीनियस -24”. का शानदार समापन

About Post Author