आईपीएल 2024: गुजरात ने राजस्थान को 3 विकेट से हराया, राजस्थान को सीजन में मिली पहली हार

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया। गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को तीन विकेट से हरा दिया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को 197 रनों का टारगेट दिया। राजस्थान की तरफ से रियान पराग ने 48 गेंदों पर 76 रनों की तूफानी पारी खेली। जबकि कप्तान संजू सैमसन ने 38 गेंदों पर आतिशी अंदाज में 68 रन बनाए।

संजू और पराग ने तीसरे विकेट के लिए 78 गेंदों पर 130 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को तीन विकेट पर 196 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। दूसरी तरफ गुजरात के लिए कोई गेंदबाज सफल नहीं हो सका। सिर्फ मोहित शर्मा, उमेश यादव और राशिद खान ही एक- एक विकेट ले सके।

जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर तीन विकेट से मैच जीत लिया। आखिरी ओवरों में राहुल तेवतिया और राशिद खान ने कमाल की हिटिंग कर गुजरात की जीत तय की। तेवतिया ने 11 गेंदों में 22 रन की पारी खेली, वहीं राशिद ने 11 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाए। गुजरात की तरफ से शुभमन गिल की 72 रन की कप्तानी पारी खेली। राजस्थान की इस टूर्नामेंट में ये पहली हार है।

दोनों टीमों की प्लेइंग- 11

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), आर पराग, ध्रुव जुरेल और शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एन बर्गर, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।

गुजरात टाइटंस- शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, बीआर शरथ, विजय शंकर और दर्शन नालकंडे, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद।

ये भी पढ़ें-   ICRA ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अपने आउटलुक में किया बदलाव, कहा- वित्त वर्ष 2025 में पड़ेगा मुनाफे और लोन पर असर

About Post Author