आज नेपाल के साथ भारत का मुकाबला, जानिए भारत की जीत क्यों है जरूरी?

KNEWS DESK- बीते शनिवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ था जो बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया। आपको बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच खेलने जा रही है जिसमें भारत की टक्कर नेपाल के साथ है। भारत के पास फिलहाल एक प्वाइंट है इसलिए भारत को आज के मैच में जीतना बेहद जरूरी है।

भारत की जीत क्यों है जरूरी?

एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं और उन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। अगले राउंड में दोनों ग्रुप से दो-दो टीमों की ही जगह मिलेगी. भारत के पास फिलहाल एक प्वाइंट है. वहीं पाकिस्तान तीन प्वाइंट्स के साथ अगले राउंड में पहुंच चुका है। अगर नेपाल आज का मुकाबला जीतने में कामयाब रहता है तो फिर उसके पास दो प्वाइंट्स हो जाएंगे और वह अगले राउंड में जगह बना लेगा। ऐसी स्थिति में टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. हालांकि नेपाल जैसी कमजोर टीम को टीम इंडिया के आसानी से हारने की उम्मीद है। पाकिस्तान पहले ही अगले राउंड में जगह बना चुका है। अगर भारत आज नेपाल को मात देता है तो उसके लिए भी अगले राउंड का टिकट पक्का हो जाएगा।

टीम इंडिया के पास भी 3 प्वाइंट्स

नेपाल को हराने की स्थिति में टीम इंडिया के पास भी 3 प्वाइंट्स होंगे और वह अगले राउंड में जगह बना लेगा. भारत ग्रुप में पहले स्थान पर रहेगा या दूसरे यह नेपाल के खिलाफ मिलने वाली जीत के अंतर से तय होगा। पिछला मुकाबला रद्द होने की वजह से भारत और पाकिस्तान को 1-1 प्वाइंट मिला. अब नेट रन रेट ही तय करेगी कि भारत और पाकिस्तान में से इस ग्रुप में पहले स्थान पर कौन रहेगा। अगर भारत ने इस मुकाबल में नेपाल को हरा दिया तो फैंस को एक बार फिर से टीम इंडिया और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी। भारत को इस मैच से पहले तगड़ा झटका भी लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नेपाल के खिलाफ मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे. बुमराह के नहीं खेलने की असल वजह सामने नहीं आई है. बुमराह के स्थान पर मोहम्मद शमी प्लेइंग 11 का हिस्सा बनेंगे।

About Post Author