विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

KNEWS DESK-  बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि भारत ने विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यों वाली टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों का चयन किया गया है।  हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे।

India Squad for ICC World Cup 2023 Announced Team India Complete Squad Players List Captain ODI World Cup India Squad: विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान, पढ़ें किसे-किसे मिली जगह

विश्व कप में शामिल भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नाम- रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने विश्व कप के लिए संतुलित टीम का चयन किया है. रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं. टीम में ईशान किशन भी हैं. ईशान ओपनिंग के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी बैटिंग करने में सक्षम हैं. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पर भरोसा जताया गया है. राहुल ने एशिया कप 2023 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। हालांकि इसके बावजूद वे विश्व कप की टीम में शामिल किए गए हैं।  सूर्यकुमार यादव भी टीम का हिस्सा हैं।

About Post Author