302 रन से मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, शमी-सिराज और बुमराह ने बरपाया कहर

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 का 33वां मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को 302 रन से कारारी शिकस्त दी है। साथ ही इंडियन टीम सेमीफाइनल की टिकट हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के 7 में से 7 मैच जीते हैं जिसके बाद इंडियन टीम का जलवा मैदान पर अलग ही दिखता है।

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाते हुए श्रीलंका को वर्ल्ड कप के 33वें मुकाबले में 55 रन पर ढेर कर दिया। मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हासिल किए, जबकि सिराज को 3 विकेट मिले। इससे पहले भारत ने शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की शानदार पारियों की बदौलत श्रीलंका के सामने 50 ओवर में 357 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। भारत के 357 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। श्रीलंकाई पारी की पहली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने पथूम निशंका को आउट कर दिया। इसके बाद दिमुथ करूणारत्ने मोहम्मद सिराज का शिकार बने। दिमुथ करूणारत्ने भी अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। वहीं, श्रीलंका के तीसरा खिलाड़ी जब आउट हुआ, उस वक्त टीम का स्कोर महज 2 रन था।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला यहीं नहीं रूका। इसके बाद कुसल मेंडिस आउट हुए, उस वक्त श्रीलंका का स्कोर 3 था, यानि 3 रनों पर श्रीलंका के 4 बल्लेबाज पवैलियन लौट चुके थे। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया श्रीलंकाई टीम के हालात बद से बदतर होते गए। चरिथ असलंका 24 गेंदों पर 1 रन बनाकर आउट हुए। चरिथ असलंका को मोहम्मद शमी ने आउट किया। वहीं, इसके बाद अगली गेंद पर मोहम्मद शमी ने दुशान हेमंथा को आउट कर दिया। दुशान हेमंथा अपना खाता खोलने में नाकाम रहे।

भारतीय गेंदबाजों का कहर जारी रहा। इसके बाद मोहम्मद शमी ने दुष्मंता चमीरा को आउट किया। दुष्मंता चमीरा भी बिना कोई रन बनाए पवैलियन लौट गए। इस तरह 22 रनों तक श्रीलंका के 7 बल्लेबाज आउट हो गए।  श्रीलंका के 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए जबकि श्रीलंकाई टीम के 8 बल्लेबाद दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। हालांकि, एक छोड़ पर अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने संघर्ष करने की कोशिश जरूर की, लेकिन वह भी श्रीलंकी की बड़ी हार को टाल नहीं सके।

About Post Author