टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, इस शहर में होगा मुकाबला

KNEWS DESK- टी20 फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर से आमने- सामने होंगी। ये मुकाबला कहां होगा ये भी तय कर दिया गया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर किस शहर में ये मुकाबला खेला जाएगा।

इस बार भारत और पाकिस्तान की टीम न्यूयॉर्क सिटी में आमने-सामने होने वाली है। आगामी टूर्नामेंट को लेकर दोनों टीमों ने अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है। भारतीय टीम तो टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान ने रखते हुए लगातार युवाओं के बीच प्रयोग कर रही है। यही वजह है कि पिछले कुछ समय से अनुभवी खिलाड़ी सीमित ओवरों के फॉर्मेट में शिरकत नहीं कर रहे हैं।

टी20 फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

टी20 फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान की टीम अबतक कुल 12 मुकाबलों में आमने-सामने हुई है। इस दौरान ब्लू टीम का पलड़ा हमेशा ही ग्रीन टीम के खिलाफ भारी रहा है। टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ जहां नौ मुकाबलों में कामयाबी हाथ लगी है। वहीं पाकिस्तानी टीम को भारतीय टीम के खिलाफ तीन मुकाबलों में सफलता हाथ लगी है।

होम ग्राउंड पर जीत- भारत (2 जीत ), पाकिस्तान (0)
न्यूट्रल ग्राउंड पर दोनों टीमों का प्रदर्शन- भारत (7 जीत), पाकिस्तान (2 जीत)

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को दी थी करारी शिकस्त

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम 42.5 ओवरों में 191 रन पर ढेर हो गई थी।

ये भी पढ़ें-     रेस्टोरेंट के बाहर स्पॉट हुईं उर्फी जावेद, डेनिम ड्रेस में दिखीं एकदम बिंदास

About Post Author