आईपीएल में आज गुजरात और पंजाब अपनी अपनी जीत के लिए आपस में भिड़ेंगे, ये हो सकते है समीकरण

SPORTS DESK, इंडियन प्रीमियर लीग का 18वां मैच आज मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जायेगा। दोनों ही टीमों का यह चौथा मुकाबला है। दोनों अब तक 3 में से 2-2 मैच जीत चुकी हैं। वही अगर हम बात करें पॉइंट्स टेबल की तो गुजरात टाइटंस चौथे और पंजाब किंग्स छठे नंबर पर है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मैच में पंजाब किंग्स को सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब किंग्स बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन रही है, लेकिन उसे अपने मध्यक्रम से भी कुछ योगदान की जरूरत होगी। बल्ले से शिखर धवन ने आखिरी गेम में वन मैन शो खेला। दूसरे छोर से विकेट गिरे लेकिन वह लंगर डाल कर बल्लेबाजी करते रहे।

शिखर धवन ने नाबाद 99 रन बनाए। वह गुजरात के खिलाफ अपनी टीम से बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। पिछले मैच में उनके गेंदबाजों के पास बचाव करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं था, लेकिन अब तक 3 मैचों में उसका बॉलिंग अटैक उम्दा रहा है। आखिरी मैच में अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर दोनों ने 1-1 विकेट लिए थे।

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीजन की अपनी पहली हार का सामना करने के बाद गुजरात टाइटंस अब वापसी की ओर देख रही होगी। पिछले मैच में उसने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में 5 छक्के जड़कर बाजी पलट दी। बल्ले के साथ, उनका शीर्ष क्रम सबसे अधिक सुसंगत दिख रहा है।

साईं सुदर्शन और विजय शंकर पिछले गेम में शीर्ष स्कोरर थे। उन्होंने क्रमशः 53 और नाबाद 63 रन बनाए थे। गेंद के साथ उनके गेंदबाज भी बेहतरीन रहे हैं, लेकिन पिछले मैच में दुर्भाग्यशाली रहे। पिछले मैच में राशिद खान ने 3 और अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट लिए थे।

इस मैच की बात करें तो हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद है, जबकि पंजाब किंग्स कगिसो रबाडा और लियाम लिविंगस्टोन दोनों को मैदान में उतारना चाहेगी। हार्दिक पंड्या को प्लेइंग इलेवन में अभिनव मनोहर की जगह लेनी चाहिए, जबकि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह यश दयाल पर भरोसा जताते हैं या रिंकू सिंह के कैमियो के बाद उन्हें ब्रेक देते हैं।

वैसे बाएं हाथ के प्रभावशाली स्पिनर आर साई किशोर को चुनने का यह बुरा समय नहीं है। उनका इम्पैक्ट प्लेयर सीन सुलझा हुआ लगता है। गुजरात टाइटंस पहले बल्लेबाजी करती है तो साई सुदर्शन शुरू करेंगे, जबकि पहले फील्डिंग करने की दशा में जोशुआ लिटिल होंगे।

About Post Author