ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन का पहला शिकार, मुख्य चयनकर्ता इंज़माम-उल-हक़ ने दिया इस्तीफ़ा

ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन का पहला मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक बने हैं। उन्होंने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम के खिलाफ कईं बातें सामने आई थी, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी जांच शुरू की थी और इसका नतीजा यह हुआ कि इंजमाम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पाकिस्तान की चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफ़ा देने के बाद इंज़माम-उल-हक़ ने स्पष्ट किया कि लोग बिना शोध के बोलते हैं। मुझ पर सवाल उठाए गए इसलिए बेहतर होगा कि मैं इस्तीफा दे दूं। लोग बिना शोध के बयान दे रहे हैं। मैंने पीसीबी को अपना शोध करने के लिए कहा। मेरा प्लेयर-एजेंट कंपनी से कोई संबंध नहीं है।पीसीबी द्वारा आरोप लगाया गया है कि इंजमाम ‘याज़ो इंटरनेशनल लिमिटेड’ के हितधारक हैं जो एक खिलाड़ी की एजेंसी है। इस कंपनी द्वारा प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ सितारों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिज़वान जैसे लोग शामिल हैं।

इंजमाम के कंपनी के हितधारक और मुख्य चयनकर्ता होने के कारण, यह निश्चित रूप से हितों का एक बड़ा टकराव बन गया है। इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फैसला किया था कि वे हितों के इस टकराव की जांच शुरू करेंगे और अगर इंजमाम को दोषी पाया गया और उनका अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा और पीसीबी को उन्हें भारी मुआवजा देना होगा।इससे पहले इंजमाम-उल-हक के हितों के टकराव के मुद्दे पर पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने दावा किया था कि पीसीबी इस मुद्दे पर मुख्य चयनकर्ता से चर्चा करेगा।

पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने कहा कि निश्चित रूप से, यह हितों के टकराव जैसा दिखता है। हम मुख्य चयनकर्ता को बुलाएंगे और उनसे स्पष्टीकरण मांगेंगे कि यह खबर सही है या नहीं। लेकिन ऐसा लगता है कि अगर ताल्हा ने सात से आठ खिलाड़ियों को अपने वश में कर लिया है तो चयन के पीछे भी उसी का हाथ रहा होगा। हम मुख्य चयनकर्ता से स्पष्टीकरण मांगेंगे। लेकिन इससे पहले ही मुख्य चयनकर्ता इंज़माम-उल-हक़ ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।

About Post Author