विश्व कप 2023 का पहला सेमी-फाइनल आज, भारत और न्यूजीलैंड होंगे आमने- सामने

IND vs NZ Semi-Final-  विश्व कप 2023 का पहला सेमी-फाइनल आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत की टीम इस मैच में न्यूजीलैंड से 2019 विश्व कप के सेमी-फाइनल की हार का बदला लेना चाहेगी।

2019 विश्व कप के सेमी-फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था लेकिन इस बार भारत की टीम न्यूजीलैंड को शिकस्त देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारत की टीम इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में है और लीग स्टेज में अपने 9 में से 9 मुकाबले जीत कर यहां पहुंची है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने 9 में 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

जो भी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी, वह 19 नवंबर को फाइनल के लिए अहमदाबाद जाएगी। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+हॉटस्टार एप्प पर किया जाएगा। यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा और मैच से आधा घंटा पहले टॉस होगा।

भारत की संभावित-XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड की संभावित-XI

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन।

ये भी पढ़ें-  Sahara Group: सहारा ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय का निधन, सीएम योगी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

About Post Author