बुमराह और रिषभ पंत के वर्ल्ड कप 2023 में खेलने को लेकर बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान… जानें कौन होगा टीम इंडिया का हिस्सा

SPORTS DESK,  भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं और वो कब तक एक्शन में लौटेंगे इसको लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को पिछले साल पीठ में चोट लगी थी और हाल ही में हाल ही में न्यूजीलैंड में उनकी पीठ की चोट की सर्जरी हुई थी। वो वर्तमान में अपनी चोट से उबर रहे हैं और उनकी वापसी पर बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बात नहीं कही गई है। बुमराह ने अपनी सर्जरी के बाद शुक्रवार से एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पीठ की इंजरी की वजह से बुमराह कई क्रिकेट सीरीज मिस कर चुके हैं और आईपीएल 2023 का भी हिस्सा नहीं हैं, लेकिन बीसीसीआई को भरोसा है कि वो 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे। पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई को भरोसा है कि “आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए वो उपलब्ध रहेगे। ये टूर्नामेंट इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाएगा।”

बीसीसीआई को बुमराह की वापसी की उम्मीद है और वो सितंबर तक फिट हो सकते हैं साथ ही अपनी फिटनेस की जांच के लिए आईसीसी इवेंट के लिए कुछ मैच खेल सकते हैं। जहां बुमराह आईसीसी इवेंट के लिए वापसी कर सकते थे हैं वहीं ऋषभ पंत के 50 ओवर के विश्व कप में नहीं खेलने की पुष्टि हो गई है। यानी एक तरफ बुमराह वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा हो सकते हैं तो वहीं पंत इस इवेंट में नहीं खेलेंगे। आपको बता दें कि पंत पिछले साल कार हादसे का शिकार हो गए थे और उन्हें भी काफी बड़ी इंजरी हुई थी। बाद में उनके घुटने का ऑपरेशन किया गया था और वो रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं।

इसके अलावा पीटीआई के मुताबिक सक्रिय भारतीय खिलाड़ियों को सऊदी अरब में खेली जाने वाली प्रस्तावित टी 20 लीग में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आपको बता दें कि बीसीसीआई के नियम के मुताबिक एक्टिव भारतीय क्रिकेटर किसी विदेशी लीग में तभी खेल सकते हैं जब वो इंटरनेशनल क्रिकेट, आईपीएल और भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लें। एक्टिव क्रिकेटर्स को विदेश में सिर्फ प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट खेलने की अनुमति है।

About Post Author