मल्टी नेशन टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने भारत को तीसरी बार हराया, 4 वनडे मैचों में बांग्लादेश ने दी शिकस्त

KNEWS DESK- बीते शुक्रवार को एशिया कप का आखिरी सुपर-4 राउंड मैच खेला गया। इस मुकाबले में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने थी। शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम ने भारत को 6 रनों से हरा दिया हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है जब मल्टी नेशन टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने भारत को हराया हो। आपको बता दें कि अब तक 3 बार ऐसा हो चुका है। बांग्लादेशी टीम मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारतीय टीम को 3 बार हरा चुकी है।

Bangladesh wins against India in multi-nation ODI tournaments IND vs BAN Asia Cup Sports IND vs BAN: बांग्लादेश ने मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत को तीसरी बार हराया, जानें टीम इंडिया को कब-कब मिली हार

मल्टी नेशन टूर्नामेंट में कब-कब हारी टीम इंडिया?

बांग्लादेश ने पहली बार भारत को मल्टी नेशन कप में वर्ल्ड कप 2007 में हराया था। भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया था। इसके बाद बांग्लादेश ने मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत को एशिया कप 2012 में हराया।

बांग्लादेश ने भारत को दूसरी बार हराया

एशिया कप 2012 में भारत और बांग्लादेश का आमना-सामना हुआ. दोनों टीमें मीरपुर के मैदान पर उतरी. इस मुकाबले में भारतीय टीम को बांग्लादेश ने 5 विकेट से हरा दिया।  इस तरह बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ मल्टी नेशन टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, शाकिब अल हसन की टीम मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत को तीसरी बार हराया। शुक्रवार को एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर-4 राउंड मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से हरा दिया. इस तरह अब तक बांग्लादेशी टीम मल्टी नेशन टूर्नामेंट में 3 बार हराने का कारनामा कर चुकी है।

About Post Author