वर्ल्ड कप 2023 का 45वां मुकाबला आज, नीदरलैंड्स से भिड़ेगी टीम इंडिया

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 का 45वां मैच आज यानि 12 नवंबर को इंडिया और नीदरलैंड्स के बीच होना है। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। बात करें इंडिया टीम की तो इंडियन टीम ने अभी तक जितने भी मैच विश्व कप 2023 में खेले हैं उन सभी में जीत हासिल की है। ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला महज सेमीफाइनल का अभ्यास होगा। तो वहीं दूसरी ओर नीदरलैंड्स की टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर है और उसके लिए यह मुकाबला चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालीफाई का आखिरी रास्ता है अगर वह यह मुकाबला जीत लेती है तो वह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बांग्लादेश को पीछे छोड़ सकती है।

कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11?
मैच के पहले कोच राहुल द्रविड़ यह कह चुके हैं कि भारतीय टीम सेमीफाइनल के पहले किसी भी तरह के रणनीतिक प्रयोग नहीं करेगी. हालांकि उन्होंने कुछ खिलाड़ियों को आराम देने की बात से भी इनकार नहीं किया है। संभव है कि टीम इंडिया आज जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को आराम देते हुए प्रसिद्ध कृष्णा और आर अश्विन को प्लेइंग-11 में मौका दे।

टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

कैसी होगी नीदरलैंड्स की प्लेइंग-11?

नीदरलैंड्स ने इस पूरे वर्ल्ड कप में ज्यादातर मौकों पर प्लेइंग-11 में बदलाव नहीं किया है. उसने इस टूर्नामेंट में केवल उन इक्का-दुक्का खिलाड़ियों को रिप्लेस किया है, जो पूरी तरह आउट ऑफ फॉर्म थे. ऐसे में आज के मैच में भी नीदरलैंड्स की प्लेइंग-11 में किसी तरह के बदलाव की गुंजाइश नहीं है.

नीदरलैंड्स- मैक्स ओ’डोउड, वेस्ले बरैसी, कॉलिन एकरमैन, सिब्रांड एंगलब्रेचट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगन वान बीक, रोएलोफ वान डेर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकरन।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के अलावा टॉप-7 टीमों को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने का मौका मिलेगा। मेजबान के लिहाज से पाकिस्तान पहले ही इस टूर्नामेंट में एंट्री कर चुका है फिलहाल नीदरलैंड्स अंक तालिका में सबसे आखिरी में है। ऐसे में उसे आज का मैच हर हाल में जीतना होगा। आज नीदरलैंड्स की प्लेइंग-11 में बदलाव की कोई संभावना नहीं है।

ये भी पढ़ें-    सांप कांड के बीच एल्विश यादव ने सलमान खान के साथ किया फोटो शेयर, लिखा- ‘तुम भी बहुत करीब थे, अब बहुत बदल गए’

About Post Author