सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इन पदों पर निकाली भर्तियाँ, पढ़िए पूरी डिटेल

Central Bank of India Recruitment 2023: बैंक में भर्ती के लिए तैयारी करने उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने चीफ मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर एप्लीकेशन प्रोसेस 11 फरवरी, 2023 तक चलेगी। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

वैकेंसी डिटेल्स

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 250 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें चीफ मैनेजर के 50 पद और सीनियर मैनेजर 200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

आयु सीमा और एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातक (किसी भी विषय में) होना चाहिए। इसके अलावा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की ही जांच करनी होगी। मुख्य प्रबंधक के लिए आयु सीमा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए और वरिष्ठ प्रबंधक की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है।

यूनियन बैंक ने इन पदों पर निकाली भर्ती, 12 फरवरी तक करें अप्लाई

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है। वहीं जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850+GST का भुगतान करना होगा। भर्ती से संंबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

सेलेक्शन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल होंगे। परीक्षा द्विभाषी, यानी अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध होगी। ऑनलाइन परीक्षा मार्च 2023 में संभावित रूप से प्रस्तावित है।

About Post Author