UP police भर्ती को लेकर अहम् नोटिस ,जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन–

KNEWS DESK… यूपी पुलिस में भर्ती होने के लिए युवाओं ने अपनी तैयारी सक्रिय रूप शुरू कर दी है।आवेदन प्रक्रिया जुलाई में शुरू होने वाली थी।जुलाई ,अगस्त और पूरा सितंबर निकल गया है । आवेदन अभी भी शुरू नहीं हुये हैं जिससे उम्मीदवार बेहद् परेशान नजर आ रहे हैं ।बीते कई दिनों से  सीएम योगी ने भर्ती प्रक्रिया को जल्द कराने का निर्देश भी जारी किया है।इसी बीच अब जाकर पुलिस बोर्ड की तरफ से नोटिस जारी किया गया है ।यह नोटिस अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट को लेकर है।साथ ही यह भी बता दें कि ये भर्ती 2018 के बाद भी की जा रही है। क्योंकि 2018 के बाद से प्रदेश में पुलिस की कोई भी भर्ती नहीं आयोजित की गई है।

नोटिस के मुताबिक जानकारी

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से सब इंस्पेक्टर के 2469 , जेल वार्डर के 2833 और कॉन्स्टेबल के 52699 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। टेंडर के मुताबिक पुलिस भर्ती परीक्षा में फिजिकल के लिए करीब 20 हजार से लेकर 2 लाख तक अभ्यर्थी होंगे। फिजिकल में उपस्थित होने के लिए अभ्यर्थियों को कई डिटेल्स भी देनी होगी।

नोटिस के मुताबिक फिजिकल परीक्षा प्रयागराज, आगरा, बरेली, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, मेरठ और वाराणसी में होगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही पुलिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

अक्टूबर से शुरू हो सकते हैं आवेदन
यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन अक्टूबर से शुरू हो सकते हैं। हालांकि, पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से अभी नोटिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। अगर अक्टूबर में नोटिफिकेशन जारी किया जाता है तो दिसंबर से फरवरी तक भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराया जा सकता है। आपको बता दें कि 52699 पदों की भर्ती यूपी पुलिस के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती होगी।

About Post Author