टेस्ला के मालिक एलन मस्क का भारत दौरा टला, सोशल मीडिया पर दी इसकी जानकारी 

KNEWS DESK – टेस्ला और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक  है | इससे पहले खबर थी कि 21 और  22 को भारत आने वाले हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे | जहां वह भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री को लेकर बात करने वाले थे। उनका भारत में टेस्ला प्लांट लगाने पर भी चर्चा का प्लान था।

Elon Musk India Visit Postpone: अभी भारत नहीं आ रहे एलन मस्‍क... दौरा टला,  सामने आई बड़ी वजह! - Tesla CEO Elon Musk postpones India visit says Report  know reason tutd - AajTakटेस्ला के भारतीय बाजार में प्रवेश की घोषणा होने की संभावना

मस्क के रविवार, 21 अप्रैल को भारत आने और 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद थी, जिसके बाद टेस्ला के भारतीय बाजार में प्रवेश की घोषणा होने की संभावना थी। अमेरिकी बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला की घटती बिक्री और चीनी बाजार में भारी प्रतिस्पर्धा के बीच मस्क का लक्ष्य दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले बाजार में अपने कारोबार का विस्तार करना है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी जानकारी  

एलन मस्क ने अपनी भारत यात्रा के टलने की जानकारी खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी | एक्स पर एक पोस्ट में टेस्ला के सीईओ ने लिखा, “दुर्भाग्य से, बहुत भारी टेस्ला दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

2-3 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मस्क टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण और उत्पादन के लिए देश में एक नई फैक्ट्री स्थापित करने के लिए 2-3 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बना रहे थे। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने 11 अप्रैल को अपने एक्स अकाउंट पर एक संदेश के माध्यम से औपचारिक रूप से भारत यात्रा की अपनी योजना की घोषणा की।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को भारत की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर हितधारकों की बैठक में इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के एक प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.