फ्लैट शुरुआत के तुरंत बाद ही रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने लाइफटाइम हाई लेवल किया पार

KNEWS DESK, आज के कारोबारी सत्र की शुरुआत शेयर बाजार में एकदम फ्लैट रही, लेकिन जल्द ही बीएसई सेंसेक्स ने नई ऊंचाई हासिल कर ली। बीएसई सेंसेक्स ने पहली बार 85,300 के स्तर को पार किया, जबकि एनएसई निफ्टी भी 26,056 पर पहुंचकर अपना लाइफटाइम हाई दर्ज किया। इसके साथ ही बीएसई सेंसेक्स 85,372.17 के ऐतिहासिक शिखर पर पहुंच गया।

शेयर बाजार आज: निफ्टी 50, सेंसेक्स ने रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ। विशेषज्ञों ने  बताए ये 5 कारण | शेयर बाजार समाचार

कैसी रही ओपनिंग स्थिति

बीएसई का सेंसेक्स आज 2.30 अंक गिरकर 85,167 के स्तर पर खुला, जबकि एनएसई का निफ्टी 1.25 अंक की बढ़त के साथ 26,005 के स्तर पर कारोबार करता रहा। प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स ने 159.97 अंक या 0.19 फीसदी की तेजी के साथ 85,329 के स्तर पर कारोबार शुरू किया था, जबकि निफ्टी में हल्की गिरावट देखने को मिली।

आईटी शेयरों में हल्की तेजी

आज आईटी सेक्टर में हल्की तेजी देखने को मिली है, जो निवेशकों के लिए सकारात्मक संकेत है। हालांकि, शेयर बाजार की शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव भी देखने को मिला। प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स करीब 160 अंक ऊपर था, लेकिन ओपनिंग के बाद कुछ गिरावट आई। वहीं हाल के बाजार के प्रदर्शन को देखते हुए, निवेशक और विशेषज्ञों की नजरें आगामी ट्रेडिंग सेशंस पर हैं। यदि आईटी सेक्टर और अन्य प्रमुख उद्योगों में सकारात्मक रुख बना रहता है, तो बाजार नई ऊंचाइयों को छूने में सक्षम हो सकता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.