Ashok Leyland को रक्षा मंत्रालय ने दिया 800 करोड़ का काम, निवेशक हुए गदगद

KNEWS DESK-  रक्षा मंत्रालय से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल बीते कुछ समय से डिफेंस सेक्टर की कंपनियों और उनसे जुड़े कारोबार करने वाली कंपनियों के शेयरों में हलचल देखने को मिली है। आपको बता दें कि डीफेंस मिनिस्ट्री ने Ashok Leyland  को 800 करोड़ का काम दिया है। इस ऐलान के बाद अशोक लेलैंड के शेयरों में 1 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। इसके शेयर 1.31 प्रतिशत की तेजी के साथ 173.95 रूपये के लेवल पर ट्रेंड कर रहे थे।

 

 

अशोक लीलैंड (Ashok Leyland) ने 800 करोड़ रुपये के डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त किए हैं। इन कॉन्ट्रैक्ट में सेना के लिए स्पेशल वाहन बनाना शामिल है। एक को FAT 4×4 है, जो फील्ड में तोपखाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ट्रैक्टर है। दूसरा GTV 6×6 है, जो बंदूक खींचने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला वाहन है। सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कंपनी ने कहा कि वे इस उपलब्धि से बेहद गौरवान्वित हैं।

सरकार ने उन डिफेंस आइटम की एक लिस्ट बनाई जिन्हें वे भारत में बनाना चाहते हैं और ये ट्रक उस लिस्ट में थे। गौर करने वाली बात है कि भारत सरकार देश में ही डिफेंस सामान बनाने पर जोर दे रही है ताकि बाहर से इंपोर्ट को कम किया जा सके। इन ट्रकों को बनाने वाली कंपनी अशोक लीलैंड को इस काम के लिए चुने जाने पर बहुत गर्व है। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारतीय सेना के पास उनकी ज़रूरत के सभी ट्रक हों और वे लंबे समय से उन्हें ट्रकों की सप्लाई कर रहे हैं।

अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक ने कहा

अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शेनु अग्रवाल ने कहा, “हमें बहुत खुशी और गर्व है कि भारतीय सेना ने इन महत्वपूर्ण ऑर्डरों के लिए हमारी कंपनी को चुना है। रक्षा उद्योग के लिए वाहन बनाना हमारे व्यवसाय का एक बड़ा हिस्सा रहा है और इससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिलती है। यह जीत दर्शाती है कि हम सेना के लिए वाहन बनाने में अग्रणी हैं।”

“इससे यह भी पता चलता है कि हम सेना को उनकी जरूरत के अनुसार सर्वोत्तम और सबसे उन्नत वाहन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम आभारी हैं कि भारत सरकार ने हम पर भरोसा किया और हम वादा करते हैं कि हम दूसरे देशों पर निर्भर न रहकर यहीं चीजें बनाकर देश की मदद करते रहेंगे।”

आपको बता दें कि अशोक लेलैंड को ये ऑर्डर 12 महीने में पूरा करना है।

About Post Author