Anand Mahindra ने बसाई ये डिजिटल सिटी,  Metaverse में रखा कदम

उद्योगपति आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और कुछ न कुछ मजेदार पोस्ट करते रहते हैं। आनंद महिंद्रा ने मेटावर्स की दुनिया में कदम रख दिया है. इससे पहले वह अपनी कंपनी की Thar SUV के लिए NFT सीरीज लॉन्च कर चुके हैं.

मेटावर्स में होगी Simplicity

उन्होंने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि मेटावर्स में हमारे साथ जुडिए। हमारा मानना है कि ये सिर्फ एक अवश्यंभावी दुनिया नहीं, बल्कि एक ऐसी जगह है जहां हम अपनी दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने के लिए कई समाधान खोज सकते हैं।

इतना ही नहीं ट्वीटर पर शेयर किए गए अपने वीडियो में वो बता रहे हैं कि उनकी कंपनी टेक महिंद्रा ने मेटावर्स में एक Simplicity शुरू की है। मेटावर्स एक ऐसी जगह होगी, जहां कोई भी अपने डिजिटल अवतार में शामिल हो सकता है।

Tech Mahindra ने किया तैयार

इस मेटावर्स स्पेस को महिंद्रा ग्रुप की सॉफ्टवेयर कंपनी टेक महिंद्रा ने तैयार किया है. इस Simplicity में एक कार डीलर (DealerVerse), NFT मार्केटप्लेस, एक वर्चुअल बैंक Meta Bank और गेमिंग सेंटर होगा. ये प्लेटफॉर्म लोगों को डिजाइन और कंटेट के लिए एक इमर्सिव डिजिटल और प्रोफेशनल एक्सपीरिएंस देने के साथ-साथ उनके लिए NFT ट्रेडिेग और ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म के तौर पर भी काम करेगा.

क्या है मेटावर्स

  • यह एक थ्री डी वर्चुअल रियलिटी है। यह ऑग्युमेंटड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी पर आधारित है।
  • इस तकनीक की मदद से कोई व्यक्ति पूरी तरह वर्चुअल दुनिया में प्रवेश कर सकता है और उसे वर्चुअल दुनिया ही सच लगने लगती है।
  • मेटावर्स की मदद से वर्चुअल दुनिया में वह सबकुछ अनुभव कर सकते हैं, जिसे आप सच में करना चाहते हैं।
  • इसकी मदद से वर्चुअल दुनिया में आप अपने दोस्त के साथ चाय-कॉफी पी सकते हैं, जो आपसे हजारों किलोमीटर दूर हैं।
  • इसे सोशल मीडिया का भविष्य कहा जाता है। पिछले दिनों फेसबुक ने अपना नाम बदलकर मेटा रखा है।

About Post Author