दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स में ‘द कश्मीर फाइल्स’ और RRR का जलवा, रणबीर-आलिया को मिला बेस्ट एक्टर्स का अवॉर्ड

entertainment desk- बीती रात दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स  2023 मुंबई में आयोजित किया गया। इस अवार्ड शो में बॉलीवुड के दिग्गजों ने एंट्री की। दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अनुपम खेर, वरुण धवन और साउथ के फेमस एक्टर ऋषभ शेट्टी, आलिया भट्ट, रेखा समेत कई दिग्गज कलाकारों ने हिस्सा लिया।

एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ और विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दादा साहेब इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड दिए गए हैं। वहीं आलिया भट्ट को संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का अवार्ड दिया है और उनके पति रणबीर कपूर को ‘ब्रह्मास्त्र’में उनकी शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया है।

साल 2022 में आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा था। फिल्म कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित थी। बता दें कि इस फिल्म पर काफी बवाल हुआ था। राजनीतिक पार्टियों ने इसे प्रोपेगेंडा बताया था। कम बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड क़रीब 340.92 करोड़ की कमाई की थी।

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में द कश्मीर फाइल्स को बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया है। विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर अवॉर्ड नाइट की फोटो और वीडियो शेयर किए हैं। उन्होंने अपने इस अवॉर्ड को आतंकवाद से पीड़ितों और देश की जनता को डेडिकेट किया है। वहीं एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का जलवा भी बरकरार रहा। RRR को इंटरनेशनल फिल्म ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है।

बेस्ट फिल्म: द कश्मीर फाइल्स

बेस्ट डायरेक्टर: आर बाल्की (‘चुप’)

बेस्ट एक्टर: रणबीर कपूर (ब्रह्मास्त्र)

बेस्ट एक्ट्रेस: आलिया भट्ट (गंगूबाई काठियावाड़ी)

मोस्ट प्रॉमिसिंग एक्टर: ऋषभ शेट्टी (कांतारा)

बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल- मनीष पॉल (जुगजग जियो)

फिल्मों में बेहतरीन योगदान का अवॉर्ड

बेस्ट वेब सीरीज: रेखा (रुद्र):

द एज ऑफ डार्कनेस क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर: वरुण धवन (भेड़िया)

फिल्म ऑफ द ईयर: आरआरआर

टेलीविजन सीरीज ऑफ द ईयर: अनुपमा

मोस्ट वर्सटाइल एक्टर ऑफ द ईयर: अनुपम खेर (द कश्मीर फाइल्स)

टेलीविजन सीरीज़ में बेस्ट एक्टर: ज़ैन इमाम (फ़ना- इश्क में मरजावां)

टेलीविज़न सीरीज़ में बेस्ट एक्ट्रेस: तेजस्वी प्रकाश (नागिन)

बेस्ट मेल सिंगर: सचेत टंडन (मैय्या मैनु)

बेस्ट फीमेल सिंगर: नीति मोहन (मेरी जान)

बेस्ट सिनेमैटोग्राफर: पीएस विनोद (विक्रम वेधा)

संगीत में उत्कृष्ट योगदान के लिए अवॉर्ड: हरिहरन

About Post Author