फिल्म ‘पोचर’ को लेकर निर्माता रिची मेहता बोलें, कहा- ‘मैं अपने विवेक से विषय चुनता हूं’

KNEWS DESK –  आलिया भट्ट की पोचर जल्द ही प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी| पोचर का दमदार ट्रेलर रिलीज हो चुका है| सीरीज की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर आलिया भट्ट हैं| सीरीज के 8 एपिसोड हैं| इसमें केरल में लगातार हो रहे हाथियों के अवैध शिकार बेस्ड है| पोचर केरल के सबसे बड़े अवैध शिकार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने की कहानी है| ये एक सच्ची घटना पर आधारित है| फिल्म के निर्माता रिची मेहता ने पोचर को लेकर बात कही है|

I pick subjects according to my conscience: Richie Mehta on 'Poacher'

निर्माता रिची मेहता ने कहा 

“मैं अमूमन अपने विवेक से विषय चुनता हूं। इसीलिए मैंने ‘डेल्ही क्राइम’ की। इसी वजह से मैंने ‘पोचर’ की। मैं एक इंसान के रूप में अपना समय कहां बिताना चाहता हूं, इसी सोच के साथ विषय तय करता हूं। इस बार मैं अपना समय इन अद्भुत वाइल्ड लाइफ क्राइम वॉरियर्स के साथ बिताना चाहता था। ये कहानी उन्हीं पर आधारित है।”

“लोग हाथियों को बचाने के लिए मरने के लिए भी तैयार हैं। मैं इससे बहुत प्रभावित हुआ। ऐसा नहीं है कि उन्हें राजकीय अंतिम संस्कार या मान्यता मिलने वाला है। अगर वे हाथी के सामने आ जाते, तो मुमकिन है कि हाथी उन्हें कुचल डालता। इसके लिए उन्हें कोई सम्मान नहीं मिलता। सिवाय इसके कि आपके दिल में उनके लिए सम्मान होता है। मैंने ऐसा परोपकार कहीं नहीं देखा। यही वजह है कि मुझे लगता है कि ये बताने लायक है।”

हाथीदांत के अवैध कारोबार पर आधारित है फिल्म 

फिल्म निर्माता रिची मेहता का कहना है कि वे उन मुद्दों पर फिल्म बनाते हैं, जिनसे वो प्रभावित होते हैं। फिल्म पोचर ऐसी ही कहानी है, जो भारत में हाथीदांत के अवैध कारोबार पर आधारित है। इन्वेस्टिगेटिव क्राइम सीरीज भारत के इतिहास में अवैध हाथीदांत के सबसे बड़े छापे पर आधारित है। इसे वन अधिकारियों ने अपने सहयोगियों के साथ अंजाम दिया था। रिची प्राइम वीडियो सीरीज में वापसी कर रहे हैं। इससे पहले उनके नेटफ्लिक्स शो ‘डेल्ही क्राइम’ की समीक्षकों ने काफी तारीफ की थी। इसे आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज का अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार भी मिला था।

स्टारकास्ट 

इस सीरीज में कुल आठ एपिसोड हैं जिसमें आलिया भट्ट के साथ निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य भी नजर आएंगे। एक्ट्रेस आलिया भट्ट सीरीज की एग्जेक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। सीरीज का प्रीमियर 23 फरवरी को होगा।

यह भी पढ़ें –  मुंबई एयरपोर्ट पर अमीषा पटेल, सोनम कपूर और आनंद हुए स्पॉट, सिंपल लुक में शानदार लगीं गदर एक्ट्रेस

About Post Author