National Film Awards 2023: इन कलाकारों ने पहली बार जीता नेशनल फिल्म अवॉर्ड, ये हैं नाम

KNEWS DESK- 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 के विजेताओं का ऐलान हो गया है। आपको बता दें कि 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का आयोजन बीते गुरूवार को किया गया था। आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी और कृति सेननको मिमी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया है।

 

इन कलाकारों ने पहली बार जीता नेशनल फिल्म अवॉर्ड

आपको बता दें कि अल्लू अर्जुन ने पहली बार इस अवॉर्ड को अपने नाम किया है। अल्लू ने अपने 20 साल के फिल्मी करियर में पहली बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड को जीता है। इतना ही नहीं वह तेलूगु फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे कलाकार बने हैं, जिनको ये सम्मान हसिल हुआ है। सुकुमार की ‘पुष्पा’ के लिए ये अवॉर्ड जीतने के बाद अल्लू काफी इमोशनल भी नजर आए। एक वीडियो में वह पुष्पा डायरेक्टर को गर्मजोशी के साथ गले मिलते हुए दिखाई दिए।

आलिया भट्ट और कृति सेनन ने भी पहली बार जीता राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

अल्लू अर्जुन के अलावा आलिया भट्ट और कृति सेनन भी वो एक्ट्रेस रहीं, जिन्होंने पहली बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है। वहीं फिल्म ‘मिमी’ के लिए पंकज त्रिपाठी और पल्लवी जोशी को ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल में विनर चुना गया। इन दोनों कलाकारों के लिए ये पहला मौका रहा जब उन्होंने इस खास पुरस्कार को जीता है। 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में आर माधवन की ‘रॉकेट्री-नांबी इफेक्ट्स’ को बेस्ट फीचर फिल्म चुना गया है, जिसके लिए बतौर डायरेक्टर आर माधवन को भी पहली बार इस सम्मान से नवाजा जाएगा।

बेस्ट एक्टर- अल्लू अर्जुन (पुष्पा)

बेस्ट एक्ट्रेस- आलिया भट्ट (गंगूबाई काठियावाड़ी)

बेस्ट एक्ट्रेस- कृति सेनन (मिमी)

बेस्ट सपोर्टिंग रोल मेल- पंकज त्रिपाठी (मिमी)

बेस्ट सपोर्टिंग रोल फीमेल- पल्लवी जोशी (द कश्मीर फाइल्स)

बेस्ट फीचर फिल्म- राकेट्री-द नांबी इफेक्ट्स (आर माधवन)

About Post Author