सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने तापी नदी से दो पिस्तौल कीं बरामद

KNEWS DESK – मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए हथियारों की बरामदगी के लिए एक तलाशी अभियान के दौरान गुजरात में तापी नदी से दो पिस्तौल, मैगजीन और गोलियां बरामद की हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को ये जानकारी दी।

Salman Khan Firing Case : मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,तापी नदी से  गोलियां और 2 पिस्तौल की बरामद,जानें मामले का ताजा अपडेट - Latest Hindi  News: Breaking News, Samachar ...

अधिकारी ने बताया

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को शुरू हुई तलाशी के दौरान अपराध शाखा ने दो पिस्तौल, तीन मैगजीन और 13 गोलियां बरामद की हैं। ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर दया नायक समेत 12 अधिकारियों की टीम अभी भी मौके पर है।

उन्होंने बताया कि गोताखोरों की मदद से तलाश जारी है। गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों, विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में 58 वर्षीय सलमान खान के घर के बाहर कथित तौर पर गोलीबारी की थी और फिर मोटरसाइकिल से मौके से भाग गए थे।

तकनीकी निगरानी के आधार पर

आरोपियों को 16 अप्रैल को मुंबई और कच्छ पुलिस की संयुक्त टीम ने गुजरात के भुज शहर के पास माता नो मढ में एक मंदिर के परिसर से पकड़ा गया था। बाद में उन्हें आगे की जांच के लिए मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, दोनों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद जब वे मुंबई से सड़क मार्ग से सूरत पहुंचने के बाद ट्रेन से भुज की ओर भाग रहे थे, तब उन्होंने हथियार एक रेलवे पुल से तापी नदी में फेंक दिए थे। पुलिस ने कहा था कि पहली नजर में खान के आवास के बाहर गोलीबारी के पीछे दोनों का मुख्य मकसद ‘आतंक’ पैदा करना था।

मुंबई पुलिस ने घटना के सिलसिले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को ‘वांछित आरोपी’ घोषित किया है।पुलिस ने कहा कि गुप्ता और पाल को कथित तौर पर दोनों बिश्नोई भाइयों से निर्देश मिल रहे थे। एक अधिकारी ने पहले कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई एक अन्य मामले में गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में बंद है, लेकिन माना जाता है कि उसका भाई कनाडा या अमेरिका में है।

यह भी पढ़ें – राजस्थान: अनाधिकृत निजी अस्पतालों पर कसेगा शिकंजा, चिकित्सा विभाग चलाएगा ऑपरेशन ब्लैक थंडर

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.