मुंबई की फिल्म सिटी में हुआ बड़ा हादसा “लगी भीषण आग” , पास के 4 सेट भी चपेट में आए

bollywood desk : टीवी के जाने माने सीरियल ‘गुम है किसी के प्यार में’ के सेट पर शुक्रवार की शाम 4 बजे आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि आस पास के कई सेट्स पर भी फैल गई है..सीरियल का सेट मुंबई के गोरेगांव में स्थित है. इसी के करीब बाकी और दूसरे सीरियल की भी शूटिंग चल रही थी

मुंबई की फिल्म सिटी में उस वक्त भगदड़ मच गई जब टीवी सीरियल ‘गुम है किसी के प्यार में’ के सेट पर भीषण आग लग गई। 10 मार्च को शाम करीब चार बजे ये घटना हुई। बताया जा रहा है कि सीरियल में बम ब्लास्ट का सीन शूट किया जा रहा था, तभी ये हादसा हो गया। इस सेट के पास अन्य कुछ सीरियल का भी शूट चल रहा था, वह भी आग की चपेट में आ गए। इस हादसे में किसी व्यक्ति के घायल होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि ‘गुम है किसी के प्यार में’ के साथ ‘तेरी मेरी दूरियां’ और ‘अजूनी’ टीवी सीरियल के सेट इस आग की चपेट में आए हैं। जिस वक्त ये हादसा हुआ, करीब कुल हजार लोग वहां मौजूद थे, तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई।

BMC के अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिस सेट में आग लगी थी, वह करीब 2000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। जिस वक्त ये घटना हुई, मौके पर अफरातफरी मच गई। आग इतनी भीषण थी कि सेट पर रखा ज्यादातर सामान जलकर खाक हो गया। आग को बुझाने के लिए 12 फायर ब्रिगेड, 1 पानी का टैंकर बुलाये गए।

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने फिल्म सिटी के प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

उनक कहना है कि सेट पर मौजूद कलाकार, वर्कर्स की सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। उनका कहना है कि सेट पर आपातकाल स्थिति के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए थे।

About Post Author