जानिए कौन हैं महादेव बुकिंग ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर? जिसकी पार्टी में शामिल होना रणवीर कपूर को पड़ा भारी

KNEWS DESK- रणवीर कपूर इन दिनों महादेव ऑनलाइन बुकिंग ऐप के मामले को लेकर सुर्खियों में हैं और इस मामले का तार जुड़ा है सौरभ चंद्राकर से। दरअसल, महादेव ऑनलाइन बुकिंग ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर की फरवरी 2023 में हुई शादी की पार्टी में शामिल होने के कारण फिल्म स्टार रणबीर कपूर फंस गए हैं।

कौन है सौरभ चंद्राकर?

सौरभ चंद्राकर महादेव ऑनलाइन बुकिंग ऐप के मालिक हैं। आपको बता दें कि सौरभ चंद्राकर की शादी दुबई में 200 करोड़ रुपये खर्च कर भव्य तरीके से हुई थी। शादी में उसके परिवार के सदस्यों को नागपुर से ले जाने के लिए एक निजी जेट भी किराए पर लिया गया था। इसमें 14 बड़े बॉलीवुड सेलेब्स सनी लियोनी से लेकर नेहा कक्कड़ के नाम सामने आये थे, जिन्होंने शादी में परफॉर्म किया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सौरभ चंद्राकर और उनके साथी रवि उप्पल दोनों छत्तीसगढ़ के भिलाई से दुबई गए थे। सौरभ चंद्रकार का घर छत्तीसगढ़ के सुदूर इलाके भिलाई में है। वह काफी समय से सऊदी अरब में रह रहा है। इसी साल फरवरी में सौरभ चंद्राकर ने दुबई में भव्य तरीके से शादी थी। इस शादी में 200 करोड़ रुपए खर्च किए थे। उस समय शादी में परिवार के सदस्यों को नागपुर से लाने-ले जाने के लिए प्राइवेट जेट का इस्तेमाल किया गया था। शादी के लिए डांस गायक, डेकोरेटर मुंबई से बुलाए गए थे।

ये भी पढ़ें-  बिजनेस : आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव , एमपीसी में 6 सदस्यों में से 5 सदस्यों ने दी मंजूरी

अब तक चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

महादेव बुकिंग ऐप के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था, उसके बाद उसका नाम सामने आया था। उसके साथ ही उसके साथी रवि उप्पल का भी नाम सामने आया। रवि उप्पल भी छत्तीसगढ़ का ही निवासी है। वह एक निजी कंपनी में काम करता था और बाद में ऑनलाइन सट्टेबाजीसे जुड़ गया और वे दुबई चला गया और दुबई से ही इस धंधे को चलाता है। सऊदी अरब में महादेव बुकिंग ऐप का हेड ऑफिस है। कई मेट्रो शहरों में इस ऐप ने कई शाखाएं खोली हैं। एकाधिक फ्रेंचाइजी भी दी गई है। इनके साथ व्यापारिक सौदों का अनुपात 70-30 होता है। पैसों को विदेश भेजा जाता है। ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के जरिए बड़ी रकम का लालच देकर ग्राहकों को आकर्षित किया जाता है और फिर धोखाधड़ी से कई गुमनाम बैंक खातों में पैसे जमा किए जाते हैं। ईडी के अधिकारियों ने मुंबई, कोलकाता और भोपाल में एक साथ तलाशी में नकदी समेत 417 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी।

ये भी पढ़ें-   दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना को सायरा बानो ने किया याद, बर्थ एनिवर्सरी पर शेयर किया भावुक नोट

About Post Author