विपाशा बेटी देवी को लेकर हुई इमोशनल ,देवी के दिल में थे दो छेद

knews desk :- बॉलीवुड अभीनेत्री विपाशा काफी वक्त से फिल्में नहीं कर रही हैं लेकिन अभिनेत्री सोशल मीडिया पर अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं| अभिनेत्री की शादी को 6 साल बाद एक बेटी हुई है | जिसका नाम उन्होंने देवी रखा है |अभी एक्ट्रेस ने नेहा धूपिया के साथ लाइव चैट के दौरान देवी को लेकर खुलासा किया है कि उनकी बेटी के दिल में छेद था।

अभिनेत्री ने किया दर्द बयां 

एक्ट्रेस ने नेहा धूपिया के साथ लाइव चैट के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि उनकी बेटी देवी के दिल में दो छेद थे। वह जन्म से ही वेंट्रिकुलर सेप्टल डिफेक्ट (वीएसडी) से पीड़ित थीं। तीन महीने बाद देवी की सर्जरी हुई थी।  विपाशा  ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा, “हमारी जर्नी नॉर्मल पैरेंट्स से बिल्कुल अलग रही। यह उस मुस्कान से कहीं अधिक कठिन है, जो अभी मेरे चेहरे पर है। मैं नहीं चाहूंगी कि किसी मां के साथ ऐसा हो। मुझे बेटी के जन्म के तीसरे दिन पता चला था कि उसके दिल में दो छेद हैं। मैंने सोचा था कि मैं इसे शेयर नहीं करूंगी, लेकिन मैं इसे बता रही हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि बहुत सारी मांएं हैं, जिन्होंने ने मेरा साथ दिया है |

विपाशा और करण को लगा झटका

बिपाशा ने बताया की जैसे ही मुझे और करण को इस बारे में पता चला था | हम दोनों को काफी गहरा शॉक लगा था। उन्होंने कहा कि हमने इस बारे में अपनी फैमली को नहीं बताया था। विपाशा ने कहा “हमें समझ नहीं आ रहा था कि वीएसडी क्या है। यह वेंट्रिकुलर सेप्टल दोष है। हम एक बहुत बुरे फेज से गुजरे। हमने इस बारे में अपनी फैमिली से डिस्कस नहीं किया। हम दोनों को कुछ समझ नहीं आ रहा था | हम सेलिब्रेट करना चाहते थे, लेकिन हम ब्लैंक थे। देवी के जन्म के  शुरुआती पांच महीने हमारे लिए बहुत कठिन रहे, लेकिन देवी पहले दिन से शानदार रही।”

डॉक्टर्स ने बताया कि  हर महीने हमें यह जानने के लिए स्कैन कराना होगा कि यह अपने आप ठीक हो रहा है या नहीं, लेकिन छेद बड़ा होने की वजह से डॉक्टर ने कहा कि सर्जरी करानी जरूरी है और सर्जरी तब करना सबसे अच्छा होता है, जब बच्चा तीन महीने का हो जाए। हम देवी की ओपन हार्ट सर्जरी को लेकर बहुत परेशान थे और हमें कुछ भी समझ नहीं आ रहा था|

 

सर्जरी के लिए नहीं राजी थे करण 

बिपाशा ने आगे बताया कि मैंने और करण ने देवी  के नेचुरल ठीक होने का इंतजार किया। मगर पहले और दूसरे महीने में हमें कोई रिजल्ट नहीं मिला| जिसके बाद बिपाशा ने सोच लिया कि वह अपनी बेटी की सर्जरी करवाएंगी, लेकिन  पति करण इसके लिए तैयार नहीं थे।आखिर में  करण ने इसके लिए हामी भरी और देवी की सर्जरी  6 घंटे चली। विपाशा और करण सर्जरी को लेकर बहुत डरे हुए थे | सर्जरी कामयाब साबित हुई और अब बिपाशा की नन्ही परी ठीक हैं।

About Post Author