ज्योतिष शास्त्र को मानने वाली भारत की 8 बड़ी हस्तियां….

knews desk,  भारत में देखा गया हैं कि लोगो के बीच ग्रहों, राशियों, पत्थर, नक्षत्र, और ज्योतिष को लेकर बड़ी उत्सुकता रहती है| अमीर और सफल इंसान बनने के लिए कड़ी मेहनत, प्रतिभा और अनुशासन की जरूरत होती है।मगर, कुछ लोगो का मानना है कि इन सभी बातों के अलावा भाग्य यानी कि लक भी काफी मायने रखता है। ज्योतिष शास्त्र में हमेशा से ही लोगों का काफी विश्वास रहा है। आज बात करते खेल, सिनेमा,और व्यापार से जुडी कुछ ऐसी हस्तियों के बारे में….

Ambani Family

अंबानी परिवार का ज्योतिष में बहुत गहरा विश्वास है और अक्सर बड़े कार्यों को शुरू करने से पहले वह ज्योतिष-अंकशास्त्री की सलाह जरूर लेते हैं।

Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन अपने हाथ में एक हरा पन्ना और एक नीला नीलम पहनते हैं, क्योंकि वह वैदिक ज्योतिष में विश्वास करते हैं।

Amitabh Bachchan 'fails' to post picture on Instagram, check who helped him out

MS Dhoni

एमएस धोनी भी बहुत आध्यात्मिक हैं और वह नंबर्स में काफी विश्वास करते हैं। वह 7 नंबर को खुद के लिए काफी लकी मानते हैं। वह इसे न केवल अपनी जर्सी पर पहनते हैं बल्कि शाम 7 बजे या महीने की 7 तारीख को डील साइन भी करते हैं।

Will MS Dhoni be joining politics? BJP leader Subramanian Swamy makes Lok Sabha election offer - Oneindia News

Naveen Jindal

अरबपति और इंडस्ट्रियलिस्ट नवीन जिंदल ज्योतिष में काफी विश्वास रखते है। उन्होंने अपने बच्चों के नाम जन्मपत्री के अनुसार ही रखे हैं।

Naveen Jindal biography, biodata, wiki, age, height, wife, profession

Shah Rukh Khan

बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान भी रत्नों में गहरी आस्था रखते हैं। किंग खान कई साल से अपने हाथ में पन्ना पहनते हैं। इसे वह अपने लिए लकी मानते हैं।

Bollywood superstar Shah Rukh Khan withstands calls for boycott from Hindu extremists

Salman Khan

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान को आपने फिरोजा लगा ब्रेसलेट पहने तो जरूर देखा होगा। फिरोजा नकारात्मक ऊर्जा से व्यक्ति को दूर रखता है। सलमान इस ब्रेसलेट को अपने लिए बहुत लकी मानते हैं।

Eid Al-Fitr 2023: Salman Khan set to perform live in Dubai; check details

Priyanka Chopra

हॉलीवुड में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी ज्योतिष शास्त्र में गहरी आस्था रखती हैं। वह इस बात का भी जिक्र कर चुकी हैं कि अपने जीवन में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले वह अक्सर ज्योतिषियों से बात करती हैं। यहां तक कि निक जोनस से शादी करने से पहले उन्होंने ज्योतिषीय मार्गदर्शन लिया था।

Priyanka Chopra and Nick Jonas Had a Stylish Date Night at Valentino

Sanjay Dutt

संजय दत्त भी ज्योतिषी की सलाह पर मोती और पीला पुखराज पहनते हैं। उनके मुताबिक जब से उन्होंने इस रत्न को धारण किया है उनका जीवन आसान हो गया है।

Sanjay Dutt wants to work more in south Indian films: 'I see so much passion, love, energy, heroism in there' | Hindi Movie News - Times of India

About Post Author