योगी सरकार ने सपा नेता आजम खान की Y श्रेणी सुरक्षा ली वापस

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश में कभी समाजवादी पार्टी के कद्दावार मंत्री रहे ऐजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रदेश की योगी सरकार ने आजम खान की सुरक्षा में लगी Y सिक्योरटी को हटा लिया है। रामपुर के अतिरिक्त SP डाॅ. संसार सिंह ने इस मामले में जानकारी दी है।

दरअसल आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंत्रियों, पूर्व मंत्रियों और VVIP को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए गठित राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पूर्व विधायक आजम खान की Y श्रेणी की सुरक्षा बरकरार रखने का कोई औचित्य नहीं पाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि अधिकारी ने बताया कि इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य के गृह मामलों सचिव एवी राजमौली की ओर से रामपुर के SP अशोक कुमार शुक्ला को आदेश भेजा गया था। इसके बाद रामपुर जिला पुलिस ने आजम खान की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों को वापस बुला लिया है।

SP डॉ. संसार सिंह ने दी जानकारी

बता दें कि रामपुर के अतिरिक्त SP डॉ. संसार सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक मोहम्मद आजम खान की Y श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था वापस ले ली गई है। यह निर्णय सुरक्षा मुख्यालय से एक पत्र मिलने के बाद लिया गया, जिसमें कहा गया था कि सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं है। उनके आवास से 3 गनर सहित सभी पुलिसकर्मियों को वापस बुला लिया गया है।

नवंबर 2022 में Z सुरक्षा ली गई थी वापस

गौरबतल हो कि फरवरी 2023 में आजम खान और उनके रामपुर विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को 2008 के एक मामले में मुरादाबाद की MP/MLA अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद दोनों की विधानसभा सदस्यता चली गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि नवंबर 2022 में आजम खान की  Z सिक्योरिटी हटाई गई थी।

About Post Author