लोगों की सेवा की भावना से काम करेंगे, सूचना एवं प्रसारण मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद बोले अश्विनी वैष्णव

KNEWS DESK- केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार संभाला और रेल मंत्रालय अपने पास बरकरार रखा, जबकि मोदी सरकार के विभिन्न मंत्रियों ने मंगलवार को अपने-अपने मंत्रालयों का कार्यभार संभालना शुरू कर दिया।

कार्यभार संभालने के बाद अश्विनी वैष्णव ने कहा कि वह लोगों की सेवा की भावना से काम करेंगे और कहा कि पूरे देश ने देखा है कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों की सेवा को अपने जीवन का मुख्य उद्देश्य बनाया है और इस सरकार ने कैसे ‘अन्नदाता’ (किसानों) की सेवा की है, कैसे उन्होंने युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की नींव रखी है, महिलाओं को सशक्त बनाया है। पिछले दस वर्षों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था को वैश्विक स्तर पर ग्यारहवें स्थान से चौथे स्थान पर ला दिया है। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में बदलाव लाए हैं। लोगों ने जो आशीर्वाद हमें दिया है, हम लोगों की सेवा की उसी भावना के साथ काम करेंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछली कैबिनेट में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय अनुराग ठाकुर के पास था, जो हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से फिर से सांसद चुने गए हैं। नौकरशाह से राजनेता बने अश्विनी वैष्णव ने पहली बार 7 जुलाई, 2021 को रेल मंत्री का कार्यभार संभाला था और 9 जून, 2024 को गठित नई कैबिनेट में भी इसे जारी रखा है।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली: सौरभ भारद्वाज ने यमुना किनारे स्थल का किया निरीक्षण, मानसून के दौरान बाढ़ जैसी स्थिति को रोकने के लिए दिया सुझाव

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.