सनातन धर्म में आस्था रखने वाले लोगों की जीत- बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम

KNEWS DESK- भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद के “व्यास तहखाना” में “पूजा” की अनुमति देने वाले वाराणसी अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली अपील को खारिज करने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले की सराहना की।

गौतम ने कहा, ”यह सनातन धर्म को मानने वाले सभी लोगों की जीत है. कुछ लोग, पूरा मुस्लिम समुदाय नहीं, जो ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के साथ खड़े हैं, वे देश को विभिन्न तरीकों से विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, “देश में शांति के लिए मुझे लगता है कि मंदिर वापस दिया जाना चाहिए। लेकिन अब उच्च न्यायालय ने अनुमति दे दी है, हम इसका सम्मान करते हैं और दूसरे पक्ष को भी इसका सम्मान करना चाहिए।”

उच्च न्यायालय ने वाराणसी जिला न्यायाधीश के 17 जनवरी के आदेश को चुनौती देने वाली ज्ञानवापी मस्जिद प्रबंधन समिति की अपील को खारिज कर दिया है, जिसमें वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट को संपत्ति (“व्यास तहखाना”) का रिसीवर (देखभालकर्ता) नियुक्त किया गया था और 31 जनवरी के आदेश के द्वारा “पूजा” की अनुमति दी गई थी। “व्यास तहखाना” या मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में, वकीलों ने कहा।

भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि “यह सनातन धर्म को मानने वाले सभी लोगों की जीत है। कुछ लोग, पूरा मुस्लिम समुदाय नहीं, जो ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के साथ खड़े हैं, देश को विभिन्न तरीकों से विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं। इंडिया अलायंस का भी यही मानना है।” एजेंडा, वह है देश को बांटना। मुझे लगता है कि देश में शांति के लिए मंदिर वापस दे दिया जाना चाहिए। लेकिन अब हाई कोर्ट ने इजाजत दे दी है, हम उसका सम्मान करते हैं और दूसरे पक्ष को भी उसका सम्मान करना चाहिए।’

ये भी पढ़ें-  शादी समारोह से लौट रहे बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, चिकित्सकों ने गंभीर हालत के चलते किया हायर सेंटर के लिए रेफर

About Post Author