Uttarkashi Tunnel Rescue: ऑगर मशीन की दिक्कत सुलझी, जल्द बाहर आएंगे मजदूर

KNEWS DESK- उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को आज 13वां दिन हैं। आपको बता दें कि ऑगर मशीन की दिक्कत सुलझ चुकी है। जिसके बाद अब जल्द ही मजदूर बाहर आ सकते हैं।

सीएम धामी बोले- मैं मालती से ही कर रहा काम

सीएम पुष्कर सिंह धामी के सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- सिलक्यारा (उत्तरकाशी) में निर्माणाधीन सुरंग में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जमीनी स्तर पर मॉनिटरिंग करने के साथ ही मालती में स्थापित अस्थायी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय से सभी सरकारी कामकाज संचालित कर रहा हूँ। बचाव अभियान गतिमान है और जल्द ही सारी बाधाओं को पार कर सभी श्रमिक भाइयों को सकुशल बाहर निकालने हेतु हम सभी प्रयासरत हैं।

अंदर नहाने की भी सुविधा- फंसे हुए मजदूर के परिजन

फंसे हुए श्रमिक के भाई, हरिद्वार शर्मा ने कहा कि, “मेरा छोटा भाई, सुशील शर्मा, अंदर है. आज सुबह लगभग 8 बजे मेरी उससे बात हुई.अंदर सभी लोग ठीक हैं, और सुविधाएं हैं. मैंने उससे पूछा कि क्या उन्हें कोई कठिनाई हो रही थी, और उन्होंने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है. वे सभी बस जल्द ही बाहर आने की उम्मीद कर रहे हैं. वहां सब कुछ है। नहाने की भी सुविधा है। मैंने कहा कि आप जरूर बाहर निकलेंगे.”

फंसे हुए श्रमिकों को पहियेदार स्ट्रेचर से बाहर निकाले जाने की योजना है- एनडीआरएफ

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में बचाव अभियान के दौरान यदि पाइप मलबे की वजह से टूट जाता है तो राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) कर्मियों की योजना रस्सियों से बंधे पहियेदार स्ट्रेचर की मदद से फंसे हुए 41 श्रमिकों को बचाने की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एनडीआरएफ के महानिदेशक अतुल करवाल ने कहा कि बल के कर्मी निकासी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ये भी पढ़ें-  Bigg Boss 17 : सलमान खान के शो में पति आदिल दुर्रानी संग वाइल्ड कार्ड एंट्री करेंगी राखी सावंत? एक्ट्रेस ने बताया सच

About Post Author