उत्तरप्रदेश: यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज 11 बजे से होगा शुरु, भूतपूर्व सदस्यों के निधन पर किया जाएगा शोक व्यक्त

KNEWS DESK- यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज यानी 28 नवंबर से शुरू हो रहा है। आपको बता दें कि सबसे पहले भूतपूर्व सदस्यों के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा। सीएम योगी ने अपने सभी मंत्रियों से उनका रिपोर्ट कार्ड तलब कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 4:00 बजे कैबिनेट मंत्रियों की बैठक लेंगे तो वहीं शाम 5:00 बजे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और राज्य मंत्रियों की भी बैठक लेंगे।

इस दौरान मंत्री अपने-अपने विभाग का प्रजेंटेशन देंगे।इसमें अब तक किए गए काम और अगले 3 माह की कार्ययोजना का ब्योरा सभी को बताना है। दरअसल, आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी बुलाया गया है। इस दौरान विकास कार्यों को गति देने के लिए अनुपूरक बजट भी जारी किया जाएगा।

इस बैठक में शीतकालीन सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ मंत्रियों को विधानसभा सत्र के दौरान पूरी हिदायत के साथ आने की नसीहत देंगे। इसके अलावा सरकार की योजनाओं को प्रभावी तौर पर अमल में लाने के लिए उन पर चर्चा भी कर सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों की विधानमंडल दल की बैठक होगी। बैठक में शीतकालीन सत्र की रणनीति पर मंथन होगा। बीजेपी के विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों के साथ-साथ अपना दल, निषाद पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक शामिल होंगे।

बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी शामिल होंगे। वहीं कैबिनेट विस्तार की बात करें तो सूत्रों का कहना है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और सपा छोड़कर बीजेपी में आए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समेत दो अन्य नेताओं को योगी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-   Uttarkashi Tunnel Rescue: 36 मीटर तक पहुंची वर्टिकल ड्रिलिंग, ऑगर मशीन के हिस्से निकाले गए बाहर

About Post Author