उत्तरप्रदेश: टनल में फंसे मजदूरों से सीएम योगी ने की मुलाकात, शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित

KNEWS DESK- उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुआ सिलक्यारा टनल हादसा शायद ही कोई भूल पाएगा। 17 दिन के बाद टनल में फंसे 41 मजदूर बाहर आए। आपको बता दें कि इन मजदूरों में से 8 मजदूर उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। मजदूरों की घर वापसी के बाद सीएम योगी ने उन मजदूरों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने सभी 8 मजदूरों को शॉल देकर सम्मानित भी किया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

जब देश में दीपावली का त्योहार मनाया जा रहा था तब उत्तरकाशी की अंधेरी टनल में 41 मजदूर फंस गए थे। 17 दिनों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बीते दिनों मजदूरों को बाहर निकाला जा सका। इस दौरान विदेशी सुरंग एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स की भी मदद उत्तराखंड सरकार को लेनी पड़ी। मजदूरों को निकालने के लिए सुरंग बनाने में अमेरिकी मशीन मंगाई गई थी। इस दौरान कई बार सुरंग खोदने में बाधाएं आईं और मशीन भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद रैट माइनर्स की मदद से सुरंग खोजने का काम पूरा किया गया। तब जाकर मजदूरों के बाहर निकलने का रास्ता साफ हुआ।

टनल हादसे में फंसे 41 मजदूरों में से 8 उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, लखीमपुर और मिर्जापुर के रहने वाले थे। शुक्रवार को ये मजदूर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के लिए लखनऊ पहुंचे थे। उन्हें हजरतगंज के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ठहराया गया था। मुख्यमंत्री आवास पर सीएम से मुलाकात को लेकर मजदूर और उनके परिवार वाले बेहद खुश नजर आए। सीएम से मिलने के बाद मजदूर अपने घर वापस लौट जाएंगे। उनके लौटने के लिए योगी सरकार ने खास इंतजाम किए हैं।

ये भी पढ़ें-    मलाइका अरोड़ा को शोल्डर मसाज करवाना पड़ा भारी, एक्ट्रेस बुरी तरह हुईं ट्रोल, ‘अर्जुन नाराज ना हो जाए…’

About Post Author