एशियाई गेम्स में बिना ट्रायल के बजरंग पुनिया और फोगाट को एंट्री दिए जाने पर मचा बवाल

KNEWS DESK... पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में खेलने के लिए सीधे प्रवेश मिल गया है. जानकारी के मुताबिक अन्य पहलवानों ने कमेटी पर सवाल उठा रहे हैं. अन्य पहलवानों का कहना है कि पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट तो प्रदर्शन कर रहे थे. जबकि हम तो दिन-रात एशियाई खेलों के लिए तैयारी कर रहे थे. साथ ही पहलवानों ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ट्रायल की भी मांग की.

दरअसल आपको बता दें कि पहलवान विशाल कालीरमन ने कहा, “मैं भी 65 किग्रा वर्ग में खेलता हूं और बजरंग पुनिया को बिना ट्रायल के एशियाई खेलों के लिए सीधे प्रवेश दिया गया है. ये लोग लगभग एक साल से प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि हम लगातार अभ्यास कर रहे हैं.” हम उन पर भी मुकदमा चलाने की मांग करते हैं. हम कोई एहसान या फायदा नहीं चाहते, लेकिन कम से कम ट्रायल तो हो, नहीं तो हम कोर्ट जाने के लिए भी तैयार हैं और हम कोर्ट में अपील करेंगे. हम 15 साल से लड़ रहे हैं. इसकी तैयारी कर रहे हैं. अगर बजरंग पुनिया एशियाई खेलों में खेलने से इनकार करते हैं, तो किसी और को मौका मिलेगा और वह एशियाई खेलों में खेलेंगे.”

18 जुलाई को इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में  हुई थी सुनवाई

गौरबतल हो कि हाल ही में कई पहलवान WFI के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. बृजभूषण शरण सिंह पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद पर रहते हुए महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप है. इन आरोपों को लेकर पहलवान बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. जिसकी 18 जुलाई को इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई और कोर्ट से बृजभूषण सिंह को दो दिन की अंतरिम जमानत मिल गई. कोर्ट ने यह मानते हुए राहत दी कि जांच के दौरान बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया और वह बिना किसी दंडात्मक प्रक्रिया के कोर्ट में पेश हुए. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल ने भाजपा सांसद को 25,000 रुपये के निजी मुचलके पर राहत दी है.

About Post Author