यूपी: कानपुर में 7 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस व बम निरोधक दस्ता छानबीन में जुटा

उत्तर प्रदेश-  उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के 7 स्कूलों को बम की धमकी वाले मेल मिले हैं जिससे स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जिला पुलिस ने मेल के संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच शुरू हो गई है। बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूल परिसर में तलाशी ली है।

एसीपी हरीश चंदर ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि कई स्कूलों को बम की धमकी वाले मेल मिले हैं और हमने एफआईआर दर्ज की है। साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है और सभी डीसीपी को टीम बनाने और स्कूलों को विश्वास में लेने और उनकी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है चूंकि दिल्ली, नोएडा और लखनऊ के कई स्कूलों को भी बम की धमकी मिली है, इसलिए हम जांच कर रहे हैं कि क्या इन मेल और अन्य के बीच कोई संबंध है।

मेल में उर्दू शब्दों का इस्तेमाल

पुलिस ने बताया कि स्कूलों को धमकी भरा जो मेल आया है, वो अंग्रेजी भाषा में है। इसमें कई उर्दू शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही ये भी बताया कि भारत से अगर कोई मेल भेजा जाता तो उसमें आईएन लिखा होता है लेकिन इस मेल में यूएन लिखा है। अब तक गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ समेत कई जिलों के स्कूलों व प्रतिष्ठानों में धमकी भरे ई-मेल आ चुके हैं। पुलिस की जांच में ये सभी फर्जी पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें-   पंचायत 3 का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फैन्स की बढ़ी एक्साइटमेंट

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.