NCP में हुई बगावत से उद्धव ठाकरे हुए सचेत, शिवसेना भवन में बुलाई बैठक

KNEWS DESK… महाराष्ट्र की राजनीति एक वर्ष बाद बार फिर से चर्चा में आ गई है। लेकिन इस बार चर्चा की वजह भी पार्टी में बगावत की वजह ही है लेकिन इस बार पार्टी दूसरी है। जा हां इस बार NCP से बगावत करने वाले अजित पवार की वजह से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल सा आ गया है। अजित पवार प्रदेस सरकार में डिप्टी सीएम बन गए हैं और अपने साथ 30 विधायक भी NCP के ले गए हैं। महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शरद पवार पर दांव खेला गया है। जिसके चलते इस मामले से पिछले  वर्ष गुजर चुकी शिवसेना भी चौकन्ना हो गई है।

दरअसल आपको बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति के नए हालातों के बीच उद्धव ठाकरे ने आज यानी मंगलवार को मुम्बई के शिवसेना भवन में पार्टी की बैठक बुलाई है। जानकारी के लिए बता दें कि इस बैठक में ठाकरे ने शिवसेना के सभी विधायकों और सांसदों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक के दौरान प्रदेश की मौजूदा राजनीति पर चर्चा की जाएगी और भविष्य की रणनीति भी बनाई जा सकती है। गौरबतल हो कि एक वर्ष पहले ही एक नाथ शिंदे ने शिवसेना को तोड़कर महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनाई थी।

संजय राउत ने भाजपा पर कसा तंज

बता दें कि इस पूरे मामले में संजय राउत ने कहा कि हमें पहले ही पता था कि ऐसा होने वाला है।जल्द ही सीएम बनने वाले एकनाथ शिंदे ऐर उनके साथ आए 16 विधायक आयोग्य ठहरा दिए जाएंगे। कुछ दिनों में महाराष्ट्र को दूसरा सीएम मिल जाएगा। राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह ‘खेल’ ज्यादा दिनों तक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संजय ने कहा कि कुछ लोगों ने महाराष्ट्र की राजनीति को ‘शुद्ध’ करने का जिम्मा उठाया है, ‘उन्हें अपने तरीके से चलने दें।’

About Post Author